धनबाद : झारखंड में धनबाद जिले के एक गांव में पांच लोगों द्वारा कथित रूप से किये गये बलात्कार के कुछ घंटों बाद एक किशोरी की मौत हो गई। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि दो नाबालिगों समेत सभी पांचों आरोपियों को पकड़ लिया गया है। आरोपी एक शादी समारोह में शामिल होने आये थे।

पुलिस अधीक्षक (धनबाद ग्रामीण) अमन कुमार ने बताया कि जामताड़ा जिले से पूर्वी टुंडी ब्लॉक के तहत एक गांव में बारात आई थी। कुछ बाराती गांव के एक अन्य हिस्से में अपने रिश्तेदारों से मिलने के लिए चले गये थे। पीड़िता इनके रिश्तेदारों की पड़ोसी थी।

उन्होंने बताया कि पांचों आरोपी शराब के नशे में थे। आरोपी आदिवासी लड़की को बहला फुसलाकर शुक्रवार की रात नौ से दस बजे के बीच एक सुनसान जगह पर ले गये और उसके साथ कथित तौर पर बलात्कार किया। पीड़िता के पिता ने पत्रकारों को बताया कि उसकी बेटी ने घर आकर इस घटना के बारे में बताया और वह बेहोश हो गई।

उन्होंने बताया कि उसे अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए यहां पाटलीपुत्र मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया है। एसपी ने बताया, ‘‘हमें आशंका है कि इस अपराध में पांच से अधिक लोग शामिल थे। गिरफ्तार किये गये लोगों को पूछताछ के लिए जिला मुख्यालय (धनबाद) ले जाया जायेगा।''

पूर्वी टुंडी खंड विकास अधिकारी सुरेश कुमार सिन्हा ने पीड़िता के परिवार से मुलाकात की और राज्य सरकार के नियमों के अनुसार सभी सहायता उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया।