मेरठ : उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में गुरुवार को हथियारबंद बदमाशों ने एक गोल्ड लोन फाइनेंस कंपनी से 15 किलो सोना लूट लिया। घटना को अंजाम देकर बदमाश पैदल ही फरार हो गए। सूचना मिलते ही पुलिस ने नाकेबंदी कर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है।

पुलिस के अनुसार, शहर के बेहद व्यस्त इलाके बेगमपुल रोड पर इन बदमाशों ने मणप्पुरम गोल्ड लोन फाइनेंस कंपनी के दफ्तर से कर्मचारियों को बंधक बनाकर 15 किलो सोने के आभूषण लूट लिए। जिनकी कीमत कई करोड़ बताई जा रही हैं। वारदात को अंजाम देने में बदमाशों को करीब पांच मिनट लगे।

पुलिस अधीक्षक (नगर) अखिलेश नारायण सिंह ने बताया कि लालकुर्ती थाना क्षेत्र में बेगमपुल रोड पर फाइनेंस कंपनी का दफ्तर हैं। गुरुवार शाम करीब छह बजे दफ्तर के कर्मचारी सोनिया और साक्षी ऑफिस का चैनल बंद कर काम निपटा रहे थे। इसी दौरान दो युवक आए और उन्होंने काम बताकर ऑफिस का चैनल गेट खुलवा लिया।

चैनल गेट खुलते ही दोनों ने रिवॉल्वर दिखाकर कर्मचारियों को गोली मारने की धमकी दी। उन्होंने कहा कि इसके बाद बदमाशों ने कर्मचारियों को दफ्तर के एक कोने में खड़ा कर लिया और फिर वहां मौजूद सोना लेकर फरार हो गए। इसके बाद कर्मचारियों ने पुलिस को घटना की जानकारी दी।

यह भी पढ़ें :

किसी को लिफ्ट देने से पहले जरूर पढ़ें यह खबर

प्रेमी निकला नाबालिग तो लड़की ने रचा ली पिता से शादी और बन गई मां, पढ़िए अजब प्रेम कहानी

अखिलेश नारायण सिंह ने कंपनी की कर्मचारी सोनिया और साक्षी के बयान के आधार पर बताया कि दोनों बदमाशों ने मुंह पर कपड़ा बांध रखा था और यह सभी स्थानीय बोली में बात कर रहे थे। उन्होंने यह भी बताया कि लूट की वारदात के दौरान बदमाशों के साथी कंपनी के दफ्तर के नीचे भी मौजूद थे।

पुलिस के मुताबिक, कर्मचारियों का कहना है कि जाते समय बदमाशों की बाइक स्टार्ट नहीं हुई, जिसके बाद लूट के सोने के साथ वे पैदल ही घटनास्थल से फरार हो गए। उन्होंने कहा कि इसके बाद इन लोगों ने यहां एक शख्स से उसकी बाइक छीन ली और फिर उसपर सवार होकर मौके से भाग निकले। एसपी सिटी का कहा है कि कंपनी और आसपास के सीसीटीवी फुटेज के जरिए बदमाशों का पता लगाने की कोशिश की जा रही है।