हैदराबाद: एलबी नगर की CCS पुलिस ने अंतरराज्यीय दो चोरों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से 32 लाख रुपये मूल्य के 94 तोला सोने के आभूषण और एक बाइक तथा मोबाइल फोन बरामद कर लिया गया। एलबी नगर CP कैंप कार्यालय में राचकोंडा के आयुक्त महेश भागवत ने कहा कि उत्तर प्रदेश का भारतभूषण बंसल और मध्य प्रदेश का मत्तुर प्रताप पुराने अपराधी हैं।

भारतभूषण ने उत्तर प्रदेश के सीमावर्ती क्षेत्र में चोरी की कई घटनाओं को अंजाम दिया। वहां की पुलिस ने उस पर निगाह रखी। उसने वर्ष 2009 से तमिलनाडू, तेलंगाना और कर्नाटक राज्यों में चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया। उसका जेल में प्रताप के साथ परिचय हुआ और दोनों ने दक्षिण भारत में चोरियां करने की योजना बनाई।

इसे भी पढ़ें:

मकानों में चोरी कर गांव में बांटता था रुपए, ऐसे चढ़ा पुलिस के हत्थे

भारतभूषण की दुपहिया वाहन को ट्रेन से पार्सल कर हैदराबाद मंगवाया गया। उसने वाहन का यूपी से एपी के लिए नंबर बदल डाला और कॉलोनियों में रेक्की करते हुए ताला लगे मकानों में चोरियां कर रहा था। कभी कभार पुलिस उसे पकड़ती तो वह मार्बल की दुकान में काम करने की बात कहता और लॉज में रहते हुए पुलिस को चकमा देता था।

आरोपी भारतभूषण ने DP जोन के हयातनगर, वनस्थलीपुरम, मीरपेट के अलावा अन्य कुछ क्षेत्रों में चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया। पुलिस ने CCTV फुटेज के आधार पर जांच कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने कहा कि भारतभूषण के खिलाफ 66 मामले दर्ज हुए और प्रताप के खिलाफ भी कई मामले दर्ज हैं।