पटना : बिहार की राजधानी पटना के गौरीचक थाना क्षेत्र के दो अलग-अलग स्थानों से पुलिस ने सोमवार को एक किशोरी और उसके कथित प्रेमी का शव बरामद किया। किशोरी की पहचान वरूणा गांव की 17 वर्षीय लड़की के रूप में की गई है जबकि मृत लड़के की पहचान अब तक नहीं हो पाई है। पुलिस ने घटना को 'हॉरर किलिंग' बताते हुए मृतक लड़की के भाई को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस के एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया, "ग्रामीणों की सूचना के बाद परसा बाजार के महुली हॉल्ट के पास रेल पटरी से एक किशोरी का शव बरामद किया गया। शव मिलने के बाद पुलिस ने मृतक की पहचान वरूणा गांव की एक किशोरी के रूप में की जो 10वीं कक्षा की छात्रा थी।"

मामले की जांच के दौरान पुलिस को 'ऑनर किलिंग' की गुप्त सूचना मिली। पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए किशोरी के भाई को हिरासत में लेकर पूछताछ की। पूछताछ के बाद उसकी निशानदेही पर किशोरी के कथित प्रेमी का शव गांव के ही एक खेत से सोमवार की रात बरामद कर लिया गया।

यह भी पढ़ें :

लड़की ने अपनी ही सहेली से किया रेप, घिनौने आरोपों से दिल्ली पुलिस भी पड़ी चक्कर में

घर में झूठ बोलकर ब्वॉयफ्रेंड के साथ जंगल में घूम रही थी लड़की, मनचलों ने किया गैंगरेप

गौरीचक के थाना प्रभारी कृष्ण मुरारी ने मंगलवार को बताया, "किशोरी के घर तीन दिन पहले पड़ोस के गांव का युवक उससे मिलने आया था। परिजनों ने उसे किशोरी के साथ देख लिया। किशोरी के परिजनों ने दोनों को पकड़कर घर में बंधक बना लिया। धारदार हथियार से लड़के की हत्या कर दी और शव को गांव के बाहर खेत में फेंक दिया।

थाना प्रभारी ने बताया, "गिरफ्तार किशोरी के भाई ने लड़के की हत्या का जुर्म कबूल कर लिया है, परंतु उसने अपनी बहन की हत्या करने से इनकार किया है। मृतक किशोर की पहचान अब तक नहीं हो पाई है।" उन्होंने प्रथमदृष्टया इसे 'ऑनर किलिंग' का मामला बताते हुए कहा कि पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है और किशोरी के परिजनों से पूछताछ की जा रही है।

-आईएएनएस