बिहार के पूर्व बाहुबली सांसद शहाबुद्दीन के भतीजे की गोली मारकर हत्या

पूर्व सांसद शहाबुद्दीन का भतीजा  युसूफ (फाइल फोटो) - Sakshi Samachar

सीवान : बिहार के सीवान के नगर थाना क्षेत्र में शुक्रवार रात राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन के भतीजे युसूफ की गोली मारकर हत्या कर दी गई। गोली लगने के बाद युसूफ को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।


आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद के करीबी रहे पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन को 9 दिसंबर, 2015 को हत्या का दोषी करार दिया गया था और आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी। गैंगस्टर से राजनेता बने मोहम्मद शहाबुद्दीन पर हत्या और अपहरण से संबंधित लगभग 63 मामले दर्ज हैं।

मोहम्मद शहाबुद्दीन का जन्म 10 मई, 1967 को सीवान जिले के प्रतापपुर में हुआ था। शहाबुद्दीन ने अपनी पढ़ाई बिहार से ही पूरी की थी। राजनीति शास्त्र में एमए और पीएचडी करने वाले इस बाहुबली नेता ने हिना शहाब से शादी की थी। शहाबुद्दीन का एक बेटा और दो बेटियां हैं।

इसे भी पढ़ें :

हत्या मामलों में पूर्व सांसद शहाबुद्दीन की उम्रकैद की सजा बरकरार, SC का बड़ा फैसला

सियासी गलियारों में मोहम्मद शहाबुद्दीन का नाम तब चर्चाओं में आया जब उन्होंने लालू प्रसाद यादव के सानिध्य में जनता दल की युवा इकाई में कदम रखा। पार्टी में आते ही शहाबुद्दीन को अपनी ताकत और दबंगई का फायदा मिला।

शहाबुद्दीन को 1990 में विधानसभा का टिकट मिला और उन्होंने इस चुनाव में जीत हासिल की। उसके बाद फिर से 1995 में उन्होंने चुनाव जीता। शहाबुद्दीन के बढ़ते कद को देखते हुए पार्टी ने 1996 में उन्हें लोकसभा का टिकट दिया और शहाबुद्दीन की जीत हुई।

Advertisement
Back to Top