मिर्जापुर : कहते हैं कि जब इश्क का भूत सवार होता है तो किसी प्रेमी जोड़े को कुछ नहीं सूझता है। चंद महीने वाले प्रेमी के आगे मां-बाप की कई सालों की ममता हार जाती है। कुछ ऐसा ही मिर्जापुर जिले के एक थाने में देखने को मिला जब एक बीमार मां अपनी बेटी के पैर पकड़कर गिड़गिड़ाती रही लेकिन बेटी का दिल नहीं पसीजा। वह मां को ठुकरा कर अपने प्रेमी के साथ रहने के लिए चली गयी

पिता ने की थी पुलिस कंप्लेन

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले केे अहरौरा थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी पिता ने पुलिस को तहरीर दी कि मंगलवार सुबह से उसकी बेटी घर से लापता हो गई है। पिता की शिकायत पर पुलिस युवती के गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करके कार्रवाई में जुट गई। इतना ही युवती की तलाश के लिए उसकी फोटोयुक्त पोस्टर छपवा कर चस्पा करना शुरू कर दिया।

इसे भी पढ़ें : प्रेमी के साथ मिलकर मां ऐसे कर रही थी पिता की हत्या, बच्चों ने देखा तो कर दिया बाथरूम में बंद

जैसे ही इस बात की भनक युवती को लगी तो युवती शनिवार शाम अपने प्रेमी संग थाने आ धमकी। प्रेमी-प्रेमिका को एक साथ देखकर पुलिस ने दोनों के परिजनों को भी थाने में बुला लिया। थाने में दोनों पक्षों की ओर से काफी पंचायत हुई और लोकलाज और इज्जत का हवाला दिया गया पर प्रेमी प्रेमिका नहीं माने और दोनों के परिजन भी दोनों की शादी के लिए राजी नहीं हुए।

बेटी के पैरो में गिरकर रोने लगी मां

इतना ही नहीं युवती की मां अपने लाड प्यार का हवाला देते हुए युवती के पैरों में गिरकर रोने लगी। वह अपनी ममता की भीख मांगते हुए उसे वापस घर चलने को कहने लगी। पर वह अपने प्रेमी के साथ रहने पर अड़ी रही।

पुलिस ने मामला न सुलझता देख दोनों के बालिग होने की वजह से चुनार मजिस्ट्रेट के समझ युवती का बयान दर्ज कराया और कानूनी कार्रवाई करके उसे युवक के साथ भेज दिया।

6 सालों से चल रहा था प्रेम

लड़की के प्रेमी ने बताया कि छह वर्षों से उन दोनों में प्रेम है। एक साथ ही दोनों ने बीए की पढ़ाई की। दोनों के घर वाले भले ही इस संबंध के खिलाफ हैं, लेकिन वे दोनों साथ साथ ही रहेंगे।