मनचलों को समझाने गये  मशहूर शायर हाशिम फिरोजाबादी  पर हुआ एसिड अटैक 

शायर हाशिम फिरोजाबादी  - Sakshi Samachar

फिरोजाबाद : यूपी के मशहूर शायर हाशिम फिरोजाबादी मंचों पर अपनी कविताओं के जरिए पूरे देश में एकता, भाईचारे और नेकी का रास्ता दिखाने वाले पर शोहदों ने पहले मारपीट की और इसके बाद उनके चेहरे पर तेजाब फेंक दिया।

थाना रसूलपुर के राही नगर के रहने वाले शायर हाशिम फिरोजाबादी के पास एक युवक मदद मांगने आए। उन्होंने बताया की बेटी को कोचिंग जाते समय कुछ लड़के पीछा करते हैं।उसे परेशान करते हैं। मोबाइल नंबर भी ले लिया है जिस पर गाली गलौज करते हैं।

उन्होंने कहा अब वह अपनी बेटी को नहीं पढ़ाएंगे । इस पर हाशिम ने पुलिस कार्रवाई करने का सुझाव दिया तो बदनामी की बात कहकर कदम पीछे कर लिए।

इसे भी पढ़ें :

हलाला के खिलाफ कोर्ट में लड़ रही महिला पर एसिड अटैक, देवर की करतूत

इसके बाद हाशिम ने बेटी को पढ़ने से रोकने की बजाए आरोपियों से सीधे बात करने की कहते हुए उसका मोबाइल नंबर मांगा। और हाशिम आरोपियों के घर की ओर चल दिए ।हाशिम शाम को नाले की पुलिया पर पहुंचे और आरोपी का घर पूछने लगे। वहां पर उन्हें आरोपी का चाचा मिल गया, जिससे उन्होंने आरोपी को समझाने के लिए कहा।

इसी बीच आरोपी आ गया और हाशिम से कहासुनी करने लगा। इतना ही नहीं, उसने अपने दो भाइयों, एक चचेरे भाई और चाचा के साथ मिलकर हाशिम को दौड़ाकर पीटा। आरोपी घर से तेजाब ले आया और उनके चेहरे पर फेंक दिया। घटना के बाद आरोपी फरार हो गए । हाशिम ने मुकदमा दर्ज करा दिया है। पुलिस आरोपियों की तलाश में दबिश दे रही है।

इसे भी पढ़ें :

हैवानों की चुनौती: एसिड अटैक पीड़िता पर फिर फेंका एसिड...अब क्या करेंगे योगी?

हादसे का शिकार हुए हाशिम पर हमले से साहित्य जगत और गुस्से में हैं। हादसे से आहत शायर की आंखें भर आई और फिरोजाबाद छोड़ने तक की बात कह डाली।

Advertisement
Back to Top