तिरुमला : तिरुमला तिरुपति देवस्थानम (TTD) द्वारा ऑनलाइन पर जारी किए जाने वाले भगवान श्री वेंकटेश्वर स्वामी की सेवा टिकटें अधिक दामों पर बेचने के आरोप में एक व्यक्ति को टीटीडी विजिलेन्स विंग ने शुक्रवार को गिरफ्तार किया है।

टीटीडी विजिलेन्स विंग के एवीएसओ रामकिशोर ने यहां मीडिया को बताया कि महाराष्ट्र के सोलापुर निवासी प्रभाकर (30) ऑनलाइन शॉप चला रहा है। वह चोरी-छिपे अपनी दुकान पर पहुंचने वाले ग्राहकों के आधार कार्ड्स के जिरॉक्स लेकर उन्हें अपने पास रख लिया करता था। हर महीने के पहले शुक्रवार को टीटीडी ऑनलाइन पर सुप्रभातम, निजपादा दर्शन, तोमला, अर्चना, अष्टदलपादपद्माराधन आदि सेवाओं के लिए टिकटें जारी करता है।

इसे भी पढ़ें :

‘साक्षी’ की खबर के बाद सरकार ने दिया TTD को आदेश, फैसले पर करें पुनर्विचार

उस समय वह करीब 1,000 सेवाओं को डिप किया करता था। इसके लिए 600 से 700 नकली मेल और ग्राहकों से चुराए गए आधार कार्ड्स के जिरॉक्सों का इस्तेमाल किया करता था। उसे करीब 100 से 150 तक टिकटें लकी डिप में मंजूर हुआ करती थीं।

वास्तव में प्रति टिकट का दाम 250 रुपये होता है, लेकिन वह उसे 1,250 रुपये में बेचा करता था। टिकटें जिन लोगों के नाम पर मंजूर होती थीं उनके फोटो मार्फिंग करने के साथ जाली आधार कार्ड तैयार कर उन्हें भगवान वेंकटेश्वर स्वामी के दर्शन के लिए भेजा करता था।

इससे विजिलेन्स अधिकारी करीब दो महीने तक प्रभाकर की गतिविधियों पर नजर रख रहे थे और शुक्रवार तड़के कुछ लोगों को सुप्रभातम की नकली टिकटों से दर्शन के लिए जाते हुए पाया। पूछताछ करने पर मिली जानकारी के आधार पर अधिकारियों ने नकली टिकट तैयार करने में लिप्त प्रभाकर को पकड़ लिया और बाद में उन्हें वनटाउन पुलिस के हवाले कर दिया गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।