बस्ती : उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में पुलिस की कानपुर से गाड़ी लूटकर भागे बदमाशों से मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में बदमाशों की गोली से स्वाट टीम का एक सिपाही जख्मी हो गया। वहीं पुलिस ने जवाबी फायरिंग में एक बदमाश को मारा गया, लेकिन दूसरा बदमाश भाग निकला, जिसकी तलाश जारी है। पुलिस ने दोनों घायलों को अस्पताल पहुंचाया है।

पुलिस के मुताबिक, कानपुर से दो बदमाश एक कार को लूटकर भागे थे, जिसकी सूचना कानपुर पुलिस से मिलने के बाद बस्ती पुलिस टीम ने चेकिंग शुरू कर दी। इस दौरान लालगंज थाना क्षेत्र में हाईवे पर खजौला गांव के पास पुलिस को बैगियर को तोड़ कार लुटेरे भागे। इस पर लालगंज पुलिस व स्वाट टीम ने बदमाशों का पीछा किया।

यह भी पढ़ें :

यूपी के फूलपुर में भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या

यूपी : भाजपा नेता समेत गार्ड की गोली मारकर हत्या, बदमाश फरार

पुलिस ने बदमाशों को क्षेत्र के पगार गांव के पास पगारे चौराहे के नजदीक घेर लिया। बदमाश कार छोड़कर छिपने के लिए खेतों की ओर भागे। पुलिस के पीछा करने पर बदमाशों ने फायरिंग कर दी और स्वाट टीम का सिपाही अमित पाठक पैर में गोली लगने से घायल हो गया। पुलिस की जवाबी फायरिंग में एक बदमाश घायल हो गया, जिसकी जिला अस्पताल में ले जाते वक्त मौत हो गई।

मारे गए बदमाश की पहचान गगहा थाने के हिस्ट्रीशीटर प्रदीप पांडेय के रूप में हुई है। दो बदमाशों की तलाश जारी है। उधर घायल सिपाही को ट्रॉमा सेंटर रेफर किया गया है।

मौके पर एडीजीए डीआईजी बस्ती, एसपी, एएसपी बस्ती के साथ बड़ी संख्या में पुलिस बल के पहुंची है। दो अन्य की तलाश जारी है। इलाके को चारों तरफ से सील कर दिया गया है।

पुलिस अधीक्षक दिलीप कुमार ने बताया कि कानपुर से कार लूटकर भाग रहे बदमाशों से पुलिस की मुठभेड़ हुई, जिसमें पुलिस की गोली से एक बदमाश की मौत हो हो गई। वहीं घायल सिपाही का इलाज चल रहा है। उन्होंने बताया कि फरार बदमाश की तलाश जारी है।