CM के खासमखास ‘बुंदेलखंड के योगी’ को पुलिस ने किया गिरफ्तार, ये है आरोप

मुख्यमंत्री के साथ बुंदेलखंड के योगी बाबा अर्पित दास - Sakshi Samachar

झांसी: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का करीबी और खुद को 'बुंदेलखंड का योगी' बताने वाले कथित बाबा योगी अर्पितदास को मऊरानीपुर की पुलिस ने रविवार शाम एक व्यक्ति की भूमिधरी जमीन पर कब्जा करने की नीयत से अंधाधुंध गोलीबारी कर दहशत फैलाने के आरोप में उसके 11 सहयोगियों के साथ गिरफ्तार कर लिया है।

मऊरानीपुर कोतवाली के निरीक्षक के.के. पांडेय ने सोमवार को बताया, "बृजलाल कुशवाहा की करीब पांच बीघे भूमिधरी जमीन पर कब्जा करने की नीयत से बाबा अर्पितदास रविवार को अपने सहयोगियों मोहित, कल्पित, रामनरेश, मदनपाल, जावेद, देवेन्द्र सिंह, राजेन्द्र तिवारी, निक्की, आकाश, अशोक और मलखान के साथ वहां पहुंच कर कई चक्र गोलीबारी कर दहशत फैला दी।"

यह भी पढ़ें:

बुंदेलखंड में योगी का दौरा, कई विभागों के अधिकारियों की कसी नकेल

उन्होंने कहा, "सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस को उसने खुद को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का करीबी और 'बुंदेलखंड का योगी' बताकर दबाव में लेने की कोशिश की। हालांकि बाद में सभी को तीन असलहों और भारी मात्रा में जिंदा कारतूस के साथ आईपीसी की धारा-307, 452, 147, 148, 149, 323, 504, 506 और 171 के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है।"

उन्होंने बताया, "कथित बाबा अर्पितदास और उसके सभी सहयोगियों का चिकित्सा परीक्षण कराने के बाद सभी को संबंधित न्यायालय में पेश किया जाएगा।"

Advertisement
Back to Top