यूपी सिपाही भर्ती: 60 हजार रुपए में पेपर आउट कराने की थी तैयारी, आरोपी गिरफ्तार

कॉन्सेप्ट इमेज - Sakshi Samachar

आजमगढ़ (यूपी): शहर के ब्रह्मस्थान में विश्वा कोचिंग सेंटर के कोचिंग प्रबंधक और एक शिक्षक को पुलिस ने पेपर लीक के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। इन पर आरोप है कि यूपी सिपाही भर्ती में छात्रों को हल किए पेपर उपलब्ध कराने के नाम पर ये छात्रों से 60-60 हजार रुपए की उगाही कर रहे थे। आरोपियों के पास से पुलिस ने 3 मोबाइल फोन, छात्रों के मार्क्सशीट और कुछ आधार कार्ज बरामद किए हैं।

यह भी पढ़ें:

देंखे वीडियो : जब शराब पीकर झूमते हुए गांधी जी को  श्रद्धांजलि देने आया पुलिस का सिपाही

पुलिस बीते 24 घंटों से कोचिंग संस्थान पर नजर बनाए हुए थी। सिटी एसपी सुभाषचंद गंगवार के नेतृत्व में पुलिसकर्मियों ने सादी वर्दी में पहले रेकी कर जानकारी इकट्ठा की। साथ ही कुछ छात्रों से पूछताछ के बाद मामले का खुलासा किया। सर्विलांस के जरिए भी पुलिस को कई अहम जानकारियां मिली थीं। मुखबिरों के जरिए मामले की तस्दीक होने के बाद पुलिस ने कोचिंग संस्थान पर धावा बोल दिया और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया।

सिटी एसपी के मुताबिक आरोपियों ने फर्जी तरीके से कोचिंग में पढ़ने वाले छात्रों से मोटी रकम की उगाही की। गिरफ्तार कोचिंग प्रबंधक शिवचरन विश्वकर्मा पुत्र विंध्याचल विश्वकर्मा अहरौला थाने के संभूपुर गांव का रहने वाला है। जबिक शिक्षक रविकांत पांडेय पुत्र रामाज्ञा पांडेय कप्तानगंज थाने के भवनपुर गांव का निवासी बताया जाता है। पुलिस ने छापेमारी में करीब पांच हजार रुपए नकद और हाई स्कूल और इंटर के मार्क्सशीट बरामद किए हैं।

Advertisement
Back to Top