विश्व टेस्ट चैंपियनशिप ICC का सबसे बड़ा टूर्नामेंट, हर किसी की लार्ड्स में फाइनल खेलने की चाहत

विलयमसन और कोहली  - Sakshi Samachar

वेलिंग्टन : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप को आईसीसी का सबसे बड़ा टूर्नामेंट करार दिया है।

कोहली ने शुक्रवार से यहां बेसिन रिजर्व स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच से पूर्व कहा, "मुझे लगता है कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप इन सभी टूर्नामेंटों में आईसीसी का सबसे बड़ा टूर्नामेंट होना चाहिए। मेरे लिए बाकी अन्य टूर्नामेंट उसके नीचे होंगे। संभवत: यह सबसे बड़ी ट्रॉफी होगी और प्रत्येक टीम चाहेगी कि लॉर्डस में फाइनल खेले। हम भी किसी से अलग नहीं हैं और हम उसी जोन में हैं। हम चाहते हैं कि जल्द से जल्द हम फाइनल के लिए क्वालीफाई करें और फिर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप जीतें।"

उन्होंने कहा कि टेस्ट चैंपियनशिप ने खेल के सबसे बड़े प्रारुप को और अधिक रोमांचक बना दिया है। उन्होंने साथ ही कहा कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंकतालिका में भारत टॉप पर हो सकता है, लेकिन इसके लिए उसे घर से बाहर भी बेहतर प्रदर्शन करने की जरूरत है।

भारत इस समय विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंकतालिका में 360 अंकों के साथ टॉप पर है। वहीं, न्यूजीलैंड 60 अंकों के साथ छठे नंबर पर है।

इसे भी पढ़ें :

IND Vs NZ : बुमराह नहीं, इस गेंदबाज की वजह से दहशत में न्यूजीलैंड के खिलाड़ी

विराट कोहली को आउट करने के लिए बेताब है न्यूजीलैंड का यह गेंदबाज

कोहली ने कहा, "आइसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की वजह से टेस्ट क्रिकेट ज्यादा रोमांचक हो गया है। यह कुछ ऐसा है जिसे हमने एक टीम के रूप में अनुभव किया है, हालांकि हमारे पास घर में खेलने के लिए ज्यादा मैच नहीं हैं। कुछ मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ होंगे, जबकि आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज भी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है। घरेलू सत्र के बाद ये हमारा पहला विदेशी दौरा होगा।"

Advertisement
Back to Top