वर्ल्ड कप जीतने से चूक गई थी टीम इंडिया, अब T20 के लिए ऐसी तैयारी कर रही हैं महिला क्रिकेटर

फोटो ट्विटर  - Sakshi Samachar

सिडनी : भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर का मानना है कि उनकी टीम दिन प्रतिदिन आगे बढ़ रही है और टी-20 विश्व कप में सकारात्मक सोच के साथ जाएगी। भारत विश्व कप के अपने पहले मैच में सिडनी स्टेडियम में शुक्रवार को मेजबान आस्ट्रेलिया से भिड़ेगी।

भारत ने 2018 में हुए टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन इंग्लैंड के हाथों आठ विकेट से मात खाने के बाद वह टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी।

आईसीसी ने हरमनप्रीत कौर के हवाले से लिखा, "हमारी टीम दिन प्रतिदिन आगे बढ़ रही है। हर कोई बहुत सकारात्मक है। अगर हम जीतते हैं तो यह बहुत बड़ी बात होगी, 2017 में हमें जो प्रतिक्रियाएं मिली थीं, उनसे मैं काफी हैरान थी।"


भारतीय टीम ने 2017 में इंग्लैंड में खेले गए वनडे विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन इंग्लैंड से खिताबी मुकाबले में हार गई थी। उन्होंने कहा, "मेरे पिता ने मुझसे कुछ नहीं कहा, वह नहीं चाहते कि हम दबाव महसूस करें। अगर हम जीतते हैं तो यह बड़ी बात होगी। हम अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करेंगे।"

इसे भी पढ़ें :

T20 World Cup : महिला क्रिकेट टीम का ऐलान, हरमनप्रीत को मिली कमान

स्मृति मंधाना को आईसीसी की वनडे और टी20 टीम में मिली जगह

दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मेग लेनिंग ने कहा है कि उनकी टीम घर में विश्व कप खेलने के जीवन में मिलने वाले एक मात्र मौके को लेकर काफी उत्साहित है।

उन्होंने कहा, "हम शुरुआत के लिए तैयार हैं। यह हमारे लिए अच्छा होगा कि हम पूरे देश में अपने प्रशंसकों के साथ रहेंगे। उन्हें यह शानदार टूर्नामेंट देखने का मौका मिलेगा।"

Advertisement
Back to Top