तिरूवंतपुरम : तिरुवनंतपुरम में खेले गए सीरीज के दूसरे टी-20 में भारत को 8 विकेट से मात देकर वेस्टइंडीज ने सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। साथ ही टीम इंडिया का वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 में पिछले दो साल से चल रहा जीत का सिलसिला आज थम गया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के सामने जीत के लिए 171 रन का लक्ष्य रखा था जिसे कैरेबियाई टीम ने लिंडल सिमंस के धमाकेदार अर्धशतक की बदौलत 9 गेंद और 8 विकेट रहते हासिल कर लिया।

भारतीय गेंदबाज पूरी तरह असहाय नजर आए। वाशिंगटन सुंदर और जडेजा के अतिरिक्त और कोई गेंदबाज विकेट हासिल नहीं कर सका। वेस्टइंडीज के लिए सिमंस ने नाबाद 67*, लुईस ने 40, हेटमायर ने 23 और निकोलस पूरन ने 38* रन का योगदान दिया। सीरीज की निर्णायक भिड़ंत अब 11 दिसंबर को मुंबई में होगी।

शिवम दुबे ने लगाया करियर का पहला अर्धशतक

शिवम दुबे ने अपने टी-20 करियर का पहला अर्धशतक लगाया। शिवम 54 रन बनाकर हेडेन वॉल्श की गेंद पर आउट हुए। उन्होंने 30 गेंद की पारी तीन चौके और चार छक्के लगाए। विराट कोहली 19 रन बनाकर केसरिक विलियम्स की गेंद पर आउट हुए।

शिवम ने कोहली के साथ 41 और रोहित शर्मा 32 रन की साझेदारी की। रोहित 15 रन बनाकर जेसन होल्डर की गेंद पर बोल्ड हो गए। लोकेश राहुल 11 रन बनाकर खैरी पियरे की गेंद पर आउट हो गए। शिमरॉन हेटमायर ने उनका कैच लिया।

भारत ने पहले मैच में कई कैच छोड़े थे, जिसका फायदा उठाकर कैरेबियाई बल्लेबाजों ने स्कोर बोर्ड पर 207 रन टांग दिए थे।

वहीं दूसरी तरफ वेस्टइंडीज की टीम इस मैच को जीतकर सीरीज में बने रहना चाहेगी। अफगानिस्तान से 1-2 से सीरीज हारने के बाद विश्व चैंपियन विंडीज टीम किसी भी हाल में एक और सीरीज नहीं गंवा चाहेगी।

इसे भी पढ़ें :

तिरुवनंतपुरम टी- 20 : सीरीज पर कब्जा करने उतरेगी टीम इंडिया, विंडीज पर लगातार 8वीं जीत का मौका

IND vs WI : कोहली की धमाकेदार पारी, भारत ने विंडीज को दी 6 विकेट से करारी मात

भारतीय टी-20 टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, संजू सैमसन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चहर, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी।

वेस्टइंडीज : केरन पोलार्ड (कप्तान), फेबियन एलन, शेल्डन कॉटरेल, शिमरन हेटमायर, जेसन होल्डर, ब्रेंडन किंग, एविन लुइस , कीमो पॉल, निकोलस पूरन, खारी पीएरे, दिनेश रामदीन, शेरफाने रदरफोर्ड, लेंडल सिमंस, हेडन वॉल्श जूनियर, किसरिक विलियम्स।