IND Vs BAN : रोहित शर्मा की तूफानी पारी, भारत ने बांग्लादेश को 8 विकेट से रौंदा

रोहित और धवन  - Sakshi Samachar

राजकोट : रोहित शर्मा (85) की अर्ध शतकीय पारी की बदौलत टीम इंडिया ने गुरुवार को दूसरे टी-20 मुकाबले में बांग्लादेश को आठ विकेट से हराकर सीरीज में एक-एक की बराबरी कर ली है।  राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में बांग्लादेश ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 153 रन बनाए।

जवाब में भारत ने 15.4 ओवर में ही दो विकेट खोकर यह मुकाबला जीत लिया। श्रेयस अय्यर (24) के साथ केएल राहुल आठ रन बनाकर नाबाद लौटे। इस मैच में बेहतरीन पारी खेलने के लिए कप्तान रोहित शर्मा को मैन ऑफ मैच चुना गया। अब दोनों टीमों के बीच तीसरा व निर्णायक मुकाबला 10 नवंबर को नागपुर में खेला जाएगा।

इससे पहले बांग्लादेश ने भारत के सामने जीत के लिए 154 रन का लक्ष्य रखा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 153 रन बनाए। बांग्लादेश की तरफ से मोहम्मद नईम (36), लिटन दास (29), सौम्या सरकार (30) और कप्तान महमूदुल्लाह ने 30 रनों का योगदान दिया। वहीं, भारत की तरफ से युजवेंद्र चहल ने चार ओवर में 28 रन देकर सर्वाधिक दो विकेट झटके।


पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम को लिटन दास और मोहम्म्द नईम की सलामी जोड़ी ने धमाकेदार शुरुआत दिलाई। इस जोड़ी ने बांग्लादेश के स्कोर को 50 के पार पहुंचाया, लेकिन आठवें ओवर की दूसरी गेंद पर लिटन दास रनआउट हो गए। पंत ने शानदार डायरेक्ट थ्रो कर दास को पवेलियन भेजा। लिटन दास ने 21 गेंदों में चार चौके की मदद से 29 रन बनाए। दोनों बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए 60 रनों की साझेदारी हुई।


इससे पहले इस मुकाबले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। दोनों टीमों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में टीम इंडिया दबाव में तो जरूर है। रोहित के नेतृत्व में भारतीय टीम की नजरें बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले दूसरे टी-20 मैच में जीत के साथ सीरीज बराबर करने पर टिकी हुई हैं।

इस मैच में हार से तीन मैचों की सीरीज हाथ से निकल सकती है। बता दें कि भारत को दिल्ली में वायु प्रदूषण के बीच रविवार को पहले टी-20 मैच में सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। बता दें कि मौसम के लिहाज इससे पहले दूसरे टी-20 पर चक्रवाती तूफान 'महा' और भारी बारिश की चेतावनी थी। मगर अब राजकोट में शानदार धूप खिली हुई है।

दोनों टीमें इस प्रकार हैंः

भारत : 1 रोहित शर्मा (कप्तान), 2 शिखर धवन, 3 केएल राहुल, 4 श्रेयस अय्यर, 5 ऋषभ पंत (विकेटकीपर) 6 शिवम दूबे, 7 क्रुणाल पांड्या, 8 वाशिंगटन सुंदर, 9 युजवेंद्र चहल, 10 दीपक चाहर, 11 खलील अहमद।

बांग्लादेश: 1 लिटन दास, 2 सौम्या सरकार, 3 मोहम्मद नईम, 4 मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर) 5 महमूदुल्लाह (कप्तान) 6 मोसादेक हुसैन, 7 अफसीन हुसैन, 8 अमीनुल इस्लाम, 9 मुस्ताफिजुर रहमान, 10 अल-अमीन हुसैन, 11 शफीउल इस्लाम।

Advertisement
Back to Top