इस दिग्गज खिलाड़ी ने पहले ही कर दी थी भारत-बांग्लादेश टी-20 की ये भविष्यवाणी

बांग्लेदेश के खिलाड़ी  - Sakshi Samachar

नई दिल्ली : भारत और बांग्लादेश के बीच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया पहला टी20 मैच सबकी उम्मीदों से अलग साबित हुआ। बांग्लादेश ने भारत को कभी भी टी20 में नहीं हराया था और मेहमान टीम के दो दिग्गज खिलाड़ी शाकिब अल हसन और तमीम इकबाल भी टीम में मौजूद नहीं थे। इसके बावजूद बांग्लादेश ने दिल्ली में टीम इंडिया को 7 विकेट से मात दे दी।

जहां इस सीरीज से पहले सभी दिग्गज भारतीय टीम के दबदबे की बातें कर रहे थे, वहीं एक वीवीएस लक्ष्मण भी थे जिसका अनुमान कुछ और ही था। दिग्गजों का अनुमान था कि अपने दिग्गजों के बिना खेल रही बांग्लादेशी टीम के लिए भारत का सामना करना मुश्किल होगा, वहीं लक्ष्मण की राय थोड़ी अलग थी।

लक्ष्मण ने सीरीज से पहले कहा था कि बांग्लादेश को भारत में सीरीज जीतने का इससे अच्छा मौका नहीं मिलने वाला। लक्ष्मण ने इसके पीछे की वजह भी सामने रखी थी।

लक्ष्मण ने कहा था कि, 'मुस्तफिजुर को अहम भूमिका निभानी होगी और नई गेंद से जल्दी विकेट चटकाने होंगे। विराट कोहली टीम में नहीं है तो मध्यक्रम में थोड़ा अनुभव कम होगा।’ लक्ष्मण के मुताबिक टीम इंडिया में अब समय युवाओं के लिये जिम्मेदारी निभाकर मैच जीतने के बाद भारत के लिये सीरीज जीतने का है।

उन्होंने कहा, ‘वाशिंगटन सुंदर और युजवेंद्र चहल भारत के गेंदबाजी विभाग के लिये अहम होंगे क्योंकि जहां मैच खेले जाने हैं वे स्थल स्पिनरों के मुफीद हैं। इस गेंदबाजी लाइन अप में इतना अनुभव नहीं है इसलिये मुझे लगता है कि युजवेंद्र चहल सभी तीनों मैचों में खेलेंगे।’

उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि अन्य युवा खिलाड़ियों जैसे कृणाल पंड्या के लिये भी कठिन ओवर में बेहतर करके मैच जीतने का यह अच्छा मौका होगा।’

इसे भी पढ़ें :

मुश्फिकुर ने टीम इंडिया से छीना मैच, दिल्ली में बांग्लादेश ने भारत को 7 विकेट से हराया

इस सिक्सर किंग ने किया टीम इंडिया में डेब्यू, युवराज की तरह जड़ता है दनादन छक्के

सीरीज के नतीजे पर तो वीवीएस लक्ष्मण ने कहा था कि, 'मुझे लगता है कि यह 2-1 से भारत के पक्ष में होगा। रोहित शर्मा और लोकेश राहुल अच्छी फार्म में हैं और शिखर धवन भी खुद को स्थापित करने में लगे हैं इसलिये मैं इस श्रृंखला को जीतने के लिये भारतीय बल्लेबाजी का समर्थन कर रहा हूं।'

भारत और बांग्लादेश के बीच अगला टी20 मैच राजकोट में खेला जाएगा। वो रोहित शर्मा का 100वां टी20 मैच भी होगा। भारतीय महिला क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर के बाद वो ये आंकड़ा छूने वाले दूसरे भारतीय क्रिकेटर होंगे।

Advertisement
Back to Top