IND Vs SA : मयंक अग्रवाल ने ठोका शतक, टीम इंडिया का स्कोर 200 के करीब 

मयंक अग्रवाल  - Sakshi Samachar

पुणे : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने समाचार लिखे जाने तक 57 ओवर्स में दो विकेट के नुकसान पर 189 रन बना लिए हैं। मयंक अग्रवाल (104) और विराट कोहली (3) रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। पुजारा 58 रन बनाकर पवैलियन लौटे।


पिछले मैच की दोनों पारियों में शतक जड़ने वाले रोहित शर्मा महज 14 रन बनाकर दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज रबाडा का पहला शिकार बने।


टीम इंडिया में एक बदलाव हुआ है। हनुमा विहारी की जगह उमेश यादव को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया है। वहीं दक्षिण अफ्रीका ने डेन पीट की जगह एरिक नॉर्टजे को अंतिम 11 में शामिल किया है।

जीत के रथ पर सवार भारतीय टीम इस मैच में उतरेगी, तो उसका इरादा जीत की लय को कायम रखते हुए सीरीज अपने नाम करना होगा। दूसरी तरफ दक्षिण अफ्रीका शर्मनाक हार के गम को भुलाकर सीरीज में अपना अस्तित्व बनाए रखने उतरेगा। तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में टीम इंडिया को 1-0 से बढ़त हासिल है।

विशाखापत्तनम में पहले टेस्ट में विराट कोहली की टीम ने 203 रनों से जीत दर्ज की। अब पुणे में ही सीरीज अपने नाम करने के लिए वह कोई कोताही बरतना नहीं चाहेंगे।

Advertisement
Back to Top