मुंबई : अपनी स्विंग से बैट्समैन के पसीने छुड़ाने वाले टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान सोमवार को 41 साल के हो जाएंगे। जहीर का जन्म महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले में सात अक्टूबर 1978 को हुआ था। जहीर ने अभिनेत्री सागरिका से साल 2017 में शादी की थी। आज उनके जन्मदिन पर जानते हैं उनकी लव लाइफ के बारे में।

बहुत कम लोगों को पता था कि जहीर खान एक्ट्रेस सागरिका को डेट कर रहे हैं। मीडिया से दूर रहने वाले जहीर की लव स्टोरी पर्दे के पीछे ही चलती रही। करीब डेढ़ साल तक दोनों ने एक-दूसरे को डेट किया और उसके बाद शादी के बंधन में बंधे।

आपको बता दें जहीर और सागरिका की शादी इतनी आसानी से नहीं हुई। दोनों की शादी के बीच एक सीडी ने अहम रोल निभाया। जिसे देखने के बाद ही जहीर की शादी सागरिका से हो पाई।

दरअसल, जहीर अपने घर वालों को सागरिका से शादी के लिए बेहद मुश्किल से मना पाए थे। जब पता चला कि सागरिका फिल्मों में काम करती हैं तो घरवालों ने इनकार कर दिया। हालांकि जहीर के समझाने पर घरवालों ने एक शर्त रखी। जहीर के घरवालों ने पहले सागरिका की फिल्म 'चक दे इंडिया' की सीडी मंगवाई और पूरी फिल्म देखी तब उसके बाद ही उन्होंने शादी के लिए हां बोला।

यह भी पढ़ें :

अंतिम ओवर के 17 रन मुझे लम्बे समय तक सालती रहेगी: जहीर

देखें तस्वीरें.. जहीर खान और सागिरका ने दी शादी की पार्टी, जुटे नामी क्रिकेटर व फिल्मी हस्तियां

कैसे मिले थे जहीर और सागरिका

जहीर और सागरिका ने लंबे समय तक एक-दूसरे को डेट किया। युवराज सिंह और हेजल की शादी में दोनों पहली बार साथ नजर आए थे। इसके बाद से ही उनकी जोड़ी की चर्चा मीडिया में होने लगी थी। दोनों 23 नवंबर 2017 को शादी के बंधन में बंध गए।