IPL 2020 नीलामी की तारीख का हुआ ऐलान, पहली बार इस शहर में होगा आयोजन

कान्सेप्ट फोटो  - Sakshi Samachar

नई दिल्ली : आईपीएल 2020 की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। आईपीएल के 13वें सीजन के लिए कोलकाता में खिलाड़ियों की नीलामी होगी। 19 दिसंबर को नीलामी होगी। बीसीसीआई ने पहली बार इसके लिए स्थान को बदलने का फैसला किया है परंपरागत तौर पर आईपीएल ऑक्‍शन की प्रक्रिया बेंगलुरू में पूरी की जाती थी, आईपीएल-2019 के लिए ऑक्‍शन जयपुर में हुए थे।

बताया जा रहा है कि इस साल की नीलामी पिछले सीजन की तरह बड़े पैमाने पर नहीं होगी और उसके लिए ट्रेडिंग विंडो 14 नवंबर को ही बंद हो जाएगी।

इस बार के सीजन के लिए सभी फ्रैंचाइजियों को 85 करोड़ रुपए आवंटित किये जाएंगे जिसकी मदद से उन्हें अपनी टीम बनानी होगी। हालांकि सभी टीमों के पास तीन करोड़ का अतिरिक्त पैसा भी होगा।

इसे भी पढ़ें :

अंबाती रायडू का रिटायरमेंट फैसले पर यू-टर्न, आईपीएल से करेंगे वापसी

कोहली के इस फैसले से नाखुश सौरव गांगुली, कप्‍तान को दे डाली अहम सलाह

फिलहाल नीलामी में दिल्ली की टीम के पास सबसे अधिक बकाया राशि है। दिल्ली कैपिटल्स के पास जहां 8.2 करोड़ रुपए की राशि है वहीं राजस्थान रॉयल्स 7.15 करोड़, कोलकाता नाइट राइडर्स 6.05 करोड़, सनराइजर्स हैदराबाद 5.3 करोड़, किंग्स XI पंजाब 3.7 करोड़, चेन्नई सुपर किंग्स 3.2 करोड़, मुंबई इंडियंस 3.05 करोड़ और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पास 1.8 करोड़ की बकाया राशि है।

इसे भी पढ़ें :

IPL 2019 : जानिए किस टीम में है कितना दम, कौन कहां तक की दौड़ में शामिल

IPL 2019: क्या आप जानते हैं आईपीएल के इन दिलचस्प रिकॉर्ड्स को...पढ़ें यहां

नीलामी में अगर फ्रेंचाइजी तय की गई कीमत से कम में ही खिलाड़ियों को लेकर टीम बना लेती है तो बचे हुए पैसे फ्रेंचाइजी के अकाउंट में जमा हो जाते हैं जिसे वह अगली नीलामी में खर्च कर सकती है। इस हिसाब से दिल्ली के पास अभी सबसे अधिक बैंक बैलेंस है जिसका वो इस्तेमाल आगामी नीलामी के दौरान कर सकती है।

Advertisement
Back to Top