लंदन : आस्ट्रेलिया के सीनियर बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने एशेज सीरीज के पांचवें टेस्ट मैच की पहली पारी में एक और अर्धशतक लगाकर टेस्ट क्रिकेट में किसी एक विपक्षी टीम के खिलाफ सबसे अधिक बार लगातार 50 या उससे अधिक का स्कोर बनाने का रिकार्ड तोड़ दिया है।

यह रिकार्ड अब तक पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक के नाम था, जिन्होंने 2001 से 2006 के बीच इंग्लैंड के खिलाफ कुल नौ बार 50 या उससे अधिक का स्कोर खड़ा किया था।

स्मिथ अब इससे आगे निकल गए हैं। स्मिथ ने अपनी 80 रनों की शानदार पारी के साथ लगातार 10वीं बार इंग्लैंड के खिलाफ 50 या उससे अधिक का स्कोर हासिल किया है।

इसे भी पढ़ें :

जानें कौन थे गोगुमल किशनचंद जिनकी गेंद पर ब्रैडमैन ने पूरा किया था 100वां शतक

जब डॉन ब्रैडमैन ने 3 ओवर में जड़ दिया था शतक, पेश की विस्फोटक बल्लेबाजी का नमूना

इस सूची में तीसरा नाम वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान क्लाइव लायड के नाम है, जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ ही लगातार नौ बार 50 या उससे अधिक का स्कोर खड़ा किया था।

चौथे नम्बर पर दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान जैक्स कैलिस हैं, जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ आठ मौकों पर यह कारनामा किया है। इसके बाद श्रीलंका के कुमार संगकारा के नाम है, जिन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ यह कारनामा किया है।

इसे भी पढ़ें :

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान, रोहित करेंगे ओपनिंग

एक साल का प्रतिबंध लगाने वाले इस दिग्गज ने कहा-स्मिथ दोबारा बनेंगे ऑस्ट्रेलिया के कप्तान

स्मिथ ने पूरे किए अपने 700 रन

एशेज 2019 में स्टीव स्मिथ ने अपने 700 रन पूरे कर लिए। उन्होंने टेस्ट सीरीज में दूसरी बार 700 या उससे ज्यादा रन बनाने का कमाल किया। इस मामले में स्मिथ ने सुनील गावस्कर और ब्रायन लारा की बराबरी कर ली है। किसी टेस्ट सीरीज में 700 प्लस रन बनाने के मामले में डॉन ब्रेडमैन पहले स्थान पर हैं। उन्होंने पांच बार ये कमाल किया था।