मैनचेस्टर : ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ चाहे कितनी भी अच्छी बल्लेबाजी कर लें या कितने भी रन बना लें लेकिन इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज स्टीव हारमिसन की नजरों में वह हमेशा 'धोखेबाज' कहलाएंगे।

स्मिथ बीते साल मार्च में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में खेले गए टेस्ट मैच में बॉल टेम्परिंग के दोषी पाए गए थे। इसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उन पर एक साल का प्रतिबंध लगाया था।

स्मिथ ने प्रतिबंध के बाद वापसी करते हुए इंग्लैंड में खेली जा रही सीरीज में तीन शतक और दो अर्धशतक जमा एशेज सीरीज को ऑस्ट्रेलिया के पास ही रखा है। हारमिसन ने टॉकस्पोर्ट से बात करते हुए कहा, "मुझे नहीं लगता कि उन्हें माफ किया जा सकता है।"

इसे भी पढ़ें :

टी-20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए भारत पहुंची साउथ अफ्रीकी टीम, जानिए शेड्यूल

नडाल ने मेदवेदेव को हराकर जीता 19वां ग्रैंडस्लैम, फेडरर की बराबरी से अब एक खिताब दूर

दाएं हाथ के इस पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, "आप जब एक धोखेबाज के तौर पर जाने जाते हो, जो वो हैं, मैं चिकनी चुपड़ी बातें नहीं करूंगा, तीन खिलाड़ी धोखेबाज हैं, यह हमेशा उनके जीवन में रहेगा।"

उन्होंने कहा, "स्मिथ अब जो भी करें, वह हमेशा उस बात से जाने जाएंगे जो उन्होंने दक्षिण अफ्रीका में किया। यह ऐसी चीज है जिसके साथ उन्हें जीना होगा।"

हारमिसन ने कहा, "मैं नहीं देख रहा कि स्मिथ, बैनक्रॉफ्ट और वार्नर को लेकर किसी का विचार बदला हो। उन्होंने जो किया उससे खेल की छवि धूमिल हुई है।"

स्मिथ हाल ही में टेस्ट में नंबर-1 बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने भारतीय कप्तान विराट कोहली को इस स्थान से अपदस्थ किया है।