किंग्सटन : भारतीय टीम ने जमैका टेस्ट में वेस्टइंडीज को 257 रनों से मात देकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली। इस जीत के साथ विराट कोहली पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ते हुए सबसे सफल भारतीय कप्तान बन गए हैं।

भारत ने अपनी पहली पारी में 416 रन बनाए थे और वेस्टइंडीज को उसकी पारी पहली पारी में महज 117 रनों पर ऑल आउट कर दिया था। भारत ने विंडीज को फॉलोऑन न देने का फैसला किया और दूसरी पारी में 299 रनों की बढ़त के साथ उतरी। भारत ने दूसरी पारी चार विकेट खोकर 168 रनों पर घोषित कर वेस्टइंडीज के सामने 468 रनों की मजबूत चुनौती रखी।

इससे पहले, वेस्टइंडीज ने अपने रविवार के स्कोर दूसरी पारी में दो विकेट पर 45 रनों से आगे खेलना शुरू किया। डारेन ब्रावो ने 18 और शामर ब्रूक्स ने अपनी पारी को चार रन से आगे बढ़ाया।

यह भी पढ़ें :

टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले तीसरे भारतीय बने बुमराह

क्या रोहित तोड़ पाएंगे क्रिस गेल का यह रिकार्ड, सिर्फ 4 छक्कों की है दरकार

मेजबान टीम को तीसरा झटका 97 रन के स्कोर पर रोस्टन चेज (12) के रूप में लगा। इसके एक रन बाद ही शिमरोन हेटमेयर (1) भी चौथे विकेट के रूप में चलते बने।

ब्रावो 23 रन के निजी स्कोर पर हिटायर्ड हर्ट हुए। उन्होंने मैदान छोड़ने से पहले 41 गेंदों पर चार चौके लगाए। ब्रूक्स और ब्लैकवुड ने इसके बाद विंडीज को लंच तक और कोई झटका नहीं लगने दिया।