भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कहा है कि उनके टेस्ट करियर की शुरुआत काफी अच्छी हुई है, लेकिन अभी भी उन्हें काफी कुछ सीखना बाकी है। बुमराह ने सबिना पार्क में वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन (शनिवार को) हैट्रिक ली थी और विंडीज को पहली पारी में 117 रनों पर ढेर करने में अहम योगदान दिया।

पहली पारी में बुमराह ने कुल छह विकेट लिए थे। दूसरी पारी में अभी उन्हें अपना खाता खोलना बाकी है। मैच के तीसरे दिन रविवार का खेल खत्म होने के बाद बुमराह ने कहा, "अगर हम मैच जीत जाते हैं और मुझे विकेट नहीं मिलते हैं तो मुझे कोई परेशानी नहीं होगी। मेरा उद्देश्य टीम की सफलता में योगदान देना है, मैं विकेट लेकर, दबाव बनाकर, जिस तरह से भी हो सकेगा अपना योगदान दूंगा। मैं इसी तरह आगे बढ़ता हूं।"

बुमराह ने अभी तक सिर्फ 12 टेस्ट मैच खेले हैं और 61 विकेट ले चुके हैं। उन्होंने कहा, "मैंने अभी सिर्फ 11-12 मैच खेले हैं। मैं काफी कुछ सीख रहा हूं और आने वाले दिनों में मुझे काफी कुछ सीखना बाकी है। मुझे भारत में मैच खेलने हैं।"

टेस्ट में भारत के लिए हैट्रिक लेने वाले तीसरे गेंदबाज बने बुमराह ने कहा, "मुझे टेस्ट करियर की शुरुआत अच्छी मिली है, लेकिन मैं जितना अनुभव ले सकता हूं, लेकर रहूंगा और अपने ऊपर काम करूंगा जो मुझे बेहतर करने में मेरी मदद करेगा।"

इसे भी पढ़ें :

टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले तीसरे भारतीय बने बुमराह

अभी तक इस सीरीज में 12 विकेट ले चुके बुमराह ने कहा, "मैंने इंग्लैंड में काफी क्रिकेट खेली है। वहां हमने ड्यूक गेंद से गेंदबाजी की है। ड्यूक गेंद से काफी मूवमेंट मिलता है तो आपका आउट स्विंग या इन स्विंग करने में काफी आत्मविश्वास बढ़ता है। उस अनुभव से मुझे मदद मिली है।"