मुंबई : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली का मानना है कि विराट कोहली को अपने खिलाड़ियों पर भरोसा जताते हुए उन्हें अधिक मौके देने की आवश्यकता है। भारतीय टीम फिलहाल, वेस्टइंडीज के दौरे पर है जहां वह दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। पहला मैच एंटिगा में खेला जा रहा है।

'क्रिकइंफो' ने गांगुली के हवाले से बताया, "मैं समझता हूं कि इस क्षेत्र में विराट को और अधिक निरंतरता लाने की जरूरत है। खिलाड़ियों को चुनिए और उन्हें मौके दीजिए।"

गांगुली ने कहा, "खिलाड़ियों को लगातार मौका देने से उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा और वह लय में आएंगे। मैंने पहले भी यहीं कहा है। आप श्रेयस अय्यर को देखिए, उन्होंने वनडे सीरीज में कितना अच्छा प्रदर्शन किया, आपको उन्हें और मौके देने होंगे। मैं समझता हूं कि बहुत सारे खिलाड़ियों के साथ ऐसा होना चाहिए और मुझे यकीन है कि विराट ऐसा करेंगे।"

इसे भी पढ़ें :

विराट-रहाणे के अर्धशतक से टीम इंडिया मजबूत, विंडीज पर बनाई 260 रन की बढ़त

वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच में विराट ने ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को मौका दिया। गांगुली ने इस पर कहा, "कुलदीप यादव के बाहर होने से मुझे बहुत आश्चर्य हुआ। सिडनी में सपाट विकेट पर भी उन्होंने आस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने पांच विकेट लिए, लेकिन जडेजा भी अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं। कल एंटिगा के मैदान पर तीन तेज गेंदबाजों की जरूरत थी क्योंकि हमने देखा कि उन्हें कितनी बढ़िया सीम मूवमेंट मिली।"

गांगुली ने कहा, "अश्विन का रिकॉर्ड भी बहुत बेहतरीन है, लेकिन विराट ने निर्णय लिया और आने वाले दिनों में हमें पता चलेगा कि जडेजा इस पिच पर कितने विकेट लेते हैं।"