मेवात : पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली आज भारत की सामिया आरजू के साथ शादी के बंधन में बंध जाएंगे। दोनों की शादी दुबई में होगी। इस समय दोनों परिवार में जश्न का माहौल बना हुआ है। दोनों परिवारों के सदस्य निकाह में शामिल होने के लिए दुबई पहुंच गए हैं।

शादी के एक दिन पहले ही हसन अली की मेंहदी की रस्म हुई, लेकिन मेंहदी की रस्म से पहले वह रेगिस्तान में पहुंच गए, जहां उन्होंने विकेट लेने के अपने जश्न मनाने के तरीके को परिवार और दोस्तों के साथ किया।

दरअसल, हसन ने मेंहदी से पहले प्री वेडिंग शूट करवाया। हसन अपने परिवार और दोस्तों के साथ मेंहदी की रस्म से पहले सफारी पर निकले, जहां उन्होंने सबके साथ विकेट लेने के अपने जश्न मनाने के तरीके को किया। इसमें हसन ग्रीन कुर्ते में नजर आ रहे हैं। वहीं बाकी सभी ऑरेंज कुर्ते में नजर आ रहे हैं। उनके प्री निकाह शूट में शादाब खान भी मौजूद थे।

आपको बता दे कि मेवात की फ्लाइट इंजीनियर की बेटी सामिया आरजू है। सामिया के पिता द्वारा शादी के लिए छपवाए गए कार्ड के अनुसार दुबई की ऐटलांटिस दी पाम होटल एवं रिसोर्ट, जुबेरा पार्क में मंगलवार को निकाह शाम 6 बजे होगी।

सामिया आरजू के भाई अकबर अली ने बताया कि उनके अलावा निकाह में पिता लियाकत अली, भाई सरताज, मां, बहन शबनम और उनके बच्चे, बहन बिलकिस, जीजा अलताफ हुसैन, बहन केसर के अलावा बंटवारे के समय पाकिस्तान गए परिवार के सदस्य एवं पाकिस्तान रेलवे बोर्ड के चेयरमैन रहे सरदार तुफैल के बेटे सरदार रहीश अहमद व सरदार अजमत खां शामिल हो रहे हैं। वहीं भारत और पाकिस्तान से निकाह में कई अन्य क्रिकेटर भी शामिल हो रहे हैं।

1947 में देश के बंटवारे के बाद भले ही दोनों देश अलग-अलग हो गए हैं लेकिन मेवात और पाकिस्तान में रहने वाले मेवातियों के रिश्ते आज भी हो रहे हैं। पाकिस्तान में मेवात से दर्जन भर रिश्ते बन चुके हैं।

अकबर अली ने बताया कि सामिया की पहले जेट एयर वेज में नौकरी लगी थी, करीब तीन साल से एयर अमिरात में फ्लाइट इंजीनियर के पद पर कार्यरत हैं। सरदार तुफैल उर्फ खान बहादुर और पिता लियाकल अली के दादा सगे भाई थे। जो फिलहाल पाकिस्तान के कसूर जिले के कच्ची कोठी नईयाकी में रहते हैं।