लंदन : ऑस्ट्रेलिया ने यहां लॉर्ड्स क्रिकेट मैदान पर खेले जा रहे एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन गुरुवार को इंग्लैंड को उसकी पहली पारी में 77.1 ओवर में 258 रन पर ऑलआउट कर दिया।

ऑस्ट्रेलिया ने इसके जवाब में दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी पहली पारी में 13 ओवर में एक विकेट पर 30 रन बना लिए हैं। ऑस्ट्रेलिया अभी इंग्लैंड के स्कोर से 228 रन पीछे है जबकि उसके नौ विकेट शेष है।

स्टंप्स के समय कैमरून बेनक्राफ्ट 36 गेंदों पर पांच रन और उस्मान ख्वाजा 25 गेंदों पर एक चौके की मदद से 18 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। डेविड वॉर्नर 17 गेंदों पर तीन रन बनाकर स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर बोल्ड हो गए। इससे पहले, मेजबान इंग्लैंड की टीम रोरी बर्न्‍स (53) और सातवें नंबर के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (52) के अर्धशतकों की मदद से 258 रन बनाने में सफल रही।

मैच का पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ जाने के बाद आस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही और मेजबान टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती चली गई, जिस कारण वह बड़े स्कोर की ओर नहीं बढ़ पाई।

इंग्लैंड की ओर से क्रिस वोक्स (32) और बेयरस्टो के बीच ही सातवें विकेट के लिए सबसे ज्यादा 72 रनों की साझेदारी देखने को मिली। इसके अलावा जोए डेनली (30) और बर्न्‍स के बीच ही तीसरे विकेट के लिए 66 रनों की साझेदारी हो पाई।

बर्न्‍स ने जहां 127 गेंदों पर सात चौकों की मदद से अपने करियर का तीसरा अर्धशतक पूरा किया तो वहीं बेयरस्टो ने 95 गेंदों पर सात चौकों की बदौलत अपने करियर का 21वां अर्धशतक जड़ा।

उनके अलावा कप्तान जोए रूट ने 14, बेन स्टोक्स ने 13, जोस बटलर ने 12, जोफरा आर्चर ने 12, स्टुअर्ट ब्रॉड ने 11 और जैक लीच ने नाबाद छह रन बनाए।

आस्ट्रेलिया की ओर से पैट कमिंस, नॉथन लॉयन और जोश हेजलवुड ने तीन-तीन जबकि पीटर सीडल ने एक विकेट चटकाए।