एंटीगुआ : वेस्टइंडीज ने भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ होने वाले दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए अपनी टीम घोषित कर दी है। दो मैचों की इस सीरीज के लिए क्रिकेट वेस्टइंडीज के अंतरिम चयन समिति ने कुल 13 सदस्ययों की टीम चुनी है। इसमें सलामी बल्लेबाजी क्रिस गेल को शामिल नहीं किया गया है। जिससे वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी का एक सपना अधुरा रह गया है।

क्रिस गेल वेस्टइंडीज टीम के लिए 103 टेस्ट मैच खेल चुके हैं और उन्होंने अपना पिछला टेस्ट सितंबर 2014 में खेला था। हालांकि उन्होंने विश्व कप के दौरान इस बात के संकेत दिए थे कि वह एक और टेस्ट मैच खेलकर अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर को अलविदा कहना चाहते हैं।

मगर अब चयनकर्ताओं ने गेल की भावनात्मक विदाई को खुद पर हावी होने नहीं दिया और उन्हें टेस्ट टीम में जगह नहीं दी गई। गेल ने 103 टेस्ट के अपने करियर में 7214 रन बनाए। उनका सर्वाधिक स्कोर 333 रन है।

भारत और वेस्टइंडीज फिलहाल, तीन मैचों की वनडे सीरीज खेल रही हैं। पहला वनडे बारिश में धुल गया जबकि तीन मैचों की टी-20 सीरीज में मेहमान टीम ने क्लीन स्वीप किया था।

इसे भी पढ़ें :

टी-20 में वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत ने बनाया यह खास रिकॉर्ड, जानिए

ऋषभ पंत को लेकर ऐसी भविष्यवाणी कर रहे हैं विराट कोहली

टेस्ट सीरीज के लिए ऑफ-स्पिनर रहकीम कॉर्नवॉल को पहली बार टीम में शामिल किया गया है। इंग्लैंड के खिलाफ पिछली टेस्ट सीरीज में मिली 2-1 की ऐतिहासिक जीत में मेजबान टीम का हिस्सा रहे तेज गेंदबाज अल्जारी जोसफ और जोमेल वॉरिकन को चोटिल होने के कारण टीम में शामिल नहीं किया गया है।

वेस्टइंडीज-ए टीम के कप्तान शामराह ब्रूक्स को टीम में शामिल किया गया है। कॉर्नवॉल की तरह ब्रूक्स ने भी अब तक मेजबान टीम के लिए कोई अंतर्राष्ट्रीय मैच नहीं खेला है।

दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच 22 से 26 अगस्त तक एंटीगुआ के सर विवियन रिचर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड जबकि दूसरा मुकाबला 30 अगस्त से 3 सितंबर जमैका के सबाइना पार्क में खेला जाएगा। यह दोनों टेस्ट मैच आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा हैं।

टीम : जेसन होल्डर (कप्तान), क्रेग ब्राथवेट, डैरेन ब्रावो, शमाराह ब्रूक्स, जॉन कैम्पबेल, रोस्टन चेस, रहकीम कॉर्नवॉल, शेन डाउरिच, शेनन गेब्रियल, शिमरोन हेटमायर, शाई होप, कीमो पॉल, केमार रोच।