लॉडेरहिल (अमेरिका) : भारतीय क्रिकेट टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ शनिवार को खेले जाने वाले पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मुकाबले में अगर चार छक्के लगाते हैं तो वह इस प्रारूप में सर्वाधिक छक्के लगाने का क्रिस गेल का रिकार्ड अपने नाम कर लेंगे।

रोहित के नाम 94 टी20 मैचों में 102 छक्के है जबकि वेस्टइंडीज के दिग्गज गेल ने महज 58 मुकाबलों में 105 छक्के लगाये हैं। इस सूची में गेल के बाद दूसरे स्थान पर न्यूलीलैंड के मार्टिन गुप्टिल है जिन्होंने 76 मैचों में 103 छक्के लगाये है। रोहित के बाद गेल का रिकार्ड तोड़ना का मौका होगा क्योंकि गेल तीन मैचों की इस टी20 श्रृंखला का हिस्सा नहीं है।

वह हालांकि एकदिवसीय श्रृंखला में खेलेंगे। रोहित टी20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी है। उन्होंने 32.37 की औसत से 2331 रन बनाये है जिसमें चार शतक और 16 अर्धशतक शामिल है। राहित इस श्रृंखला में विश्व कप की लय को बरकरार रखना चाहेंगे जिन्होंने क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट में रिकार्ड पांच शतकीय पारियां खेली थी।

इसे भी पढ़ें :

रवि शास्त्री नहीं, ये हैं भारत के अब तक के सफल कोच....

गेल भारत के साथ होने वाली इस सीरीज में नहीं खेल रहे हैं क्योंकि टी-20 मैचों के लिए उन्हें आराम दिया गया है। वह भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलेंगे। यह उनकी आखिरी वनडे सीरीज होगी।