बेन स्टोक्स की यह सलाह मानकर सुपर ओवर फेंकने को तैयार हुए जोफ्रा आर्चर

जोफ्रा आर्चर के साथ बेन स्टोक्स - Sakshi Samachar

लंदन : न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप फाइनल में सुपर ओवर करने से पहले जोफ्रा आर्चर बिल्कुल भी दबाव में नजर नहीं आए और ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि उन्हें बेन स्टोक्स ने सलाह दी थी।

तीन साल पहले कोलकाता में हुए टी-20 विश्व कप के फाइनल में स्टोक्स को आखिरी ओवर में कार्लोस ब्राथवेट ने चार छक्के मारे थे और उनकी टीम को खिताब गंवाना पड़ा था। शायदा इसलिए उन्होंने आर्चर से बात की।

आईसीसी ने आर्चर के हवाले से बताया, "मैं सबसे पहले मोर्गन के पास गया। मुझे पता था कि मैं क्या करने जा रहा हूं। लेकिन मैं यह सुनिश्चित करना चाहता था कि वे मुझसे क्या चाहते हैं। मैं समझता हूं कि छक्का लगने तक सबकुछ सही जा रहा था और फिर स्टोक्स ने मुझे ओवर डालने से पहले ही कहा था कि जीत मिले या हार, आज का मैच तुम्हें परिभाषित नहीं करता है। सभी को तुम पर भरोसा है।"

आर्चर ने कहा, "कोलकाता में जो कुछ हुआ था, उसकी वजह से शायद वह मुझसे बात करने आए। शायद उन्होंने भी वही महसूस किया हेगा, लेकिन वह मैच हार गए थे। अगर आज हम हार गए होते तो मुझे पता नहीं कि मैं कल क्या करता। अगर हम हार जाते तो अगले साल होने वाले टी-20 विश्व कप में हमारे पास एक और मौका होता।" उन्होंने बताया कि ओवर डालने से पहले जोए रूट ने भी उनसे बात की।

इसे भी पढ़ें :

विलियमसन का खुलासा : ICC की ये है बड़ी गलती, न्यूजीलैंड होता नया चैम्पियन

टीम इंडिया से जल्द बाहर हो सकते हैं धोनी, हुआ ये खुलासा

आर्चर ने कहा, "रूट मेरे पास आए और कुछ प्रेरणादायक शब्द कहे। मैं जानता था कि अगर हम हार गए तो दुनिया खत्म नहीं हो जाएगी। मैं खुश हूं कि साथियों ने मुझपर भरोसा दिखाया। छक्का खाने के बाद भी कप्तान ने मुझपर भरोसा दिखाया। कई कप्तानों के हाथ सिर पर चले जाते, लेकिन वह बहुत शांत थे और उन्होंने चीजों को समझा।"

Advertisement
Back to Top