नई दिल्ली : सेमीफाइनल मैच में भारतीय टीम की हार के बाद अंतिम एकादश के चयन व टीम मैनेजमेंट पर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। इतना ही नहीं टीम की हार के बाद इस तरह की खबरें सोशल मीडिया में वायरल हो रही हैं कि मैच हारने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम में दरार पड़ गई है। एक खेमा विराट कोहली और रवि शास्त्री के साथ खड़ा दिख रहा है तो दूसरा खेमा रोहित शर्मा के साथ है। हालांकि इस खबर की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई हो पा रही है।

पर इस तरह की खबरें चर्चा में आ रही हैं कि विश्व कप में हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम में सब कुछ ठीक-ठाक नहीं चल रहा है। खबरों के मुताबिक भारतीय क्रिकेट टीम के अंतिम 11 खिलाड़ियों के सेलेक्शन में केवल कप्तान विराट कोहली और रवि शास्त्री की ही चलती है। बाकी लोगों की बातें व राय दरकिनार कर दी जाती हैं। इसको लेकर भी खिलाड़ी अंदर से नाराज दिख रहे हैं।

रोहित व विराट कोहली (डिजाइन फोटो)
रोहित व विराट कोहली (डिजाइन फोटो)

कहा जा रहा है कि अंतिम 11 खिलाड़ियों में उन्हीं खिलाड़ियों को मौका दिया जाता है, जिन्हें विराट कोहली या रवि शास्त्री पसंद करते हैं। उनका प्रदर्शन अच्छा हो या न हो इसका कोई ध्यान नहीं रखा जाता है। जो खिलाड़ी इनकी बातों को तवज्जो देते हैं उनको ही खेलने का मौका मिलता है, बाकी खिलाड़ियों को अच्छे प्रदर्शन के बावजूद भी दरकिनार किया जाता है। आप मो. शमी को उदाहरण के तौर पर देख सकते हैं।

केएल राहुल पर मेहरबानी

ऐसी खबरें मिल रही हैं कि केएल राहुल पर इन दोनों की मेहरबानी जरूरत से ज्यादा है। अगर कोई भी खिलाड़ी चोटिल होगा या कोई भी खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन नहीं करेगा तो उसके बदले राहुल को उस स्थान पर मौका जरूर मिलेगा। जरूरत पड़ी तो वह एक नंबर पर खेलेंगे या नहीं जगह बनी तो चार नंबर पर भी खेल सकते हैं। लेकिन वह अंतिम 11 में किसी भी तरीके से एडजस्ट किए जाएंगे।

कुलदीप बने किरकिरी

इसके अलावा कुलदीप यादव और चहल में से भी अगर कोई भी खराब प्रदर्शन करता है जो अंतिम एकादश में हमेशा कुलदीप यादव पर ही गाज गिरती है। इस तरह के दावों के बाद लगता है कि भारतीय क्रिकेट टीम में सब कुछ ठीक-ठाक नहीं चल रहा है।

इसे भी पढ़ें :

भाजपा के साथ नई पारी की शुरुआत करने की तैयारी में धोनी, मिलने लगे संकेत

विराट कोहली ने दी ICC को विश्व कप आयोजन को लेकर बड़ी नसीहत

रोहित शर्मा को ही मिलेगा गोल्डेन बैट का अवॉर्ड, ये बोल रहे हैं अब तक का आंकड़े

अंबाटी रायडू कोहली को नापसंद

इसके साथ ही साथ अंबाटी रायडू को टीम से बाहर रखने की कोशिश को भी गुटबाजी से जोड़कर देखा जा रहा है। माना जा रहा है कि अंबाटी रायडू को कप्तान विराट कोहली बिल्कुल पसंद नहीं करते। शायद इसी चीज को भांपकर अंबाटी रायडू ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है, क्योंकि उन्हें पता चल चुका है कि अब उन्हें भविष्य में कभी भी नहीं मिलने वाला है।

रवि शास्त्री की छुट्टी

एक चर्चा यह भी चल रही है कि जल्दी से ही रवि शास्त्री की छुट्टी होने के बाद ही टीम इंडिया का कुछ भला होगा । इसलिए हो सकता है इनकी जल्द से जल्द छुट्टी कर दी जाय।

इसीलिए अब कुछ खिलाड़ी रोहित को कप्तान बनाए जाने की बात अंदर अंदर कर रहे हैं, जिससे लग रहा है कि टीम इंडिया दो धड़ों में तो नहीं बंट गई है।