नई दिल्ली : विश्व कप क्रिकेट के सेमीफाइनल मुकाबले में हार के बाद भले ही टीम इंडिया विश्वकप से बाहर हो गई हो, लेकिन भारत के लिए एक और खुशखबरी आ सकती है। अगर पैनल ने विश्व कप में बल्लेबाजी के कई रिकॉर्ड बनाने वाले रोहित शर्मा के नाम को गोल्डन बैट अवार्ड के लिए चुनने की पहल करता है तो भारतीय खिलाड़ी को एक बड़ी उपलब्धि हासिल हो सकती है।

आपको बता दें कि विश्वकप क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों में अभी भी रोहित शर्मा सबसे ऊपर हैं। दूसरे स्थान पर डेविड वॉर्नर का नाम है, जिन्होंने उनसे केवल 1 रन कम बनाए हैं। हालांकि उन्होंने रोहित शर्मा से एक मैच अधिक भी खेला है। रोहित शर्मा ने 9 मैचों में पांच शतकों की मदद मदद से कुल 648 रन बनाए हैं, जबकि डेविड वॉर्नर ने तीन शतकों के जरिए कुल 647 रन बनाए हैं ।

बल्लेबाजों की सूची
बल्लेबाजों की सूची

इसके अलावा दो खिलाड़ी भी हैं जो इन्हें चुनौती देते दिख रहे हैं। उन खिलाड़ियों में इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन का नाम शामिल है। इन दोनों खिलाड़ियों को अभी फाइनल मैच खेलना है और यह भी 500 से अधिक रन बना चुके हैं। जो रूट के खाते में अब तक 2 शतकों की मदद से 549 रन आ चुके हैं, जबकि न्यूजीलैंड के कप्तान ने 10 मैचों में दो शतकों की मदद से 548 रन बनाए हैं। अगर यह दोनों खिलाड़ी फाइनल मैच में शतक जड़ देते हैं तो वह रोहित शर्मा और डेविड वॉर्नर से आगे निकल जाएंगे। ऐसी स्थिति में वह की गोल्डेन बैट के हकदार हो सकते हैं।

इसे भी पढ़ें :

विश्व कप : हार के बावजूद टीम इंडिया पर पैसों की बारिश, मिलेंगे इतने करोड़ रुपए

फिलहाल मौजूदा हालात को देखकर ऐसा मुश्किल लग रहा है कि यह दोनों खिलाड़ी शतक लगाकर रोहित शर्मा से आगे निकल जाएं। अगर सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो भारत के हिस्से में विश्व कप भले न आया हो लेकिन उसके हिस्से में गोल्डेन बैट का अवार्ड आ सकता है और इसको पाकर रोहित शर्मा जरूर अपने आपको गौरवान्वित महसूस कर सकते हैं।