वेस्टइंडीज दौरे के लिए कुछ खिलाड़ियों को मिलेगा आराम, कुछ के भविष्य पर सवाल

कोहली और धोनी (फाइल फोटो)  - Sakshi Samachar

नई दिल्ली : आईसीसी विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में भारत की न्यूजीलैंड से हार क्रिकेट जगत के लिए एक झटका है। क्योंकि विराट कोहली की टीम को विश्व कप जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा था। इस हार के बाद कुछ खिलाड़ियों के भविष्य को लेकर सवाल खड़े किए जा रहे हैं।

भारतीय टीम अगले महीने वेस्टइंडीज दौरे पर जाएगी, लेकिन ऐसी खबरें आ रही हैं कि विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह जैसे सीनियर खिलाड़ियों को इस दौरे के लिए आराम दिया जा सकता है। हालांकि, अभी भी एमएस धोनी के भविष्य पर सवालिया निशान बना हुआ है।

महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य पर सवालिया निशान

ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि माही विश्व कप के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं। करोड़ों देशवासियों को ये उम्मीद थी कि धोनी को करियर के आखिरी विश्व कप में जीत के साथ विदाई दी जाएगी, लेकिन उनके प्रशंसकों की ये उम्मीदें पूरी ना हो सकी। हालांकि अभी भी उनके भविष्य पर सवालिया निशान बना हुआ है, कोई भी (कप्तान विराट कोहली सहित) नहीं जानता कि धोनी के दिमाग में क्या चल रहा है?

भारत का वेस्टइंडीज दौरा

भारत को अगले महीने वेस्टइंडीज का दौरा करना है और एक रिपोर्ट की मानें, तो धोनी वेस्टइंडीज नहीं जाएंगे। राष्ट्रीय चयन समिति 17 और 18 जुलाई को मुंबई में मीटिंग करेगी, जहां वेस्टइंडीज में होने वाले 3 टी-20, 3 वनडे और 2 टेस्ट के लिए भारतीय टीम घोषणा से पहले चर्चा की जाएगी। इस मीटिंग में धोनी का नाम चर्चा से बाहर रहने की उम्मीद है।

इसे भी पढ़ें :

विराट कोहली ने दी ICC को विश्व कप आयोजन को लेकर बड़ी नसीहत

विश्व कप : हार के बावजूद टीम इंडिया पर पैसों की बारिश, मिलेंगे इतने करोड़ रुपए

वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं होंगे ये खिलाड़ी

रिपोर्ट यह भी बताती है कि कोहली सीमित ओवरों के मुकाबलों में नहीं खेलेंगे, लेकिन एंटीगुआ में शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए वो उपलब्ध रहेंगे। रोहित शर्मा भी नॉन-स्टॉप क्रिकेट खेल रहे हैं, लेकिन ये उम्मीद है कि वह कोहली की अनुपस्थिति में वनडे और टी-20 में टीम का नेतृत्व करेंगे।

वहीं, सूत्रों ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा, 'इस दौरे के लिए कई और खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है। उन खिलाड़ियों में बुमराह, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी का नाम भी शामिल है। आने वाले हफ्ते में इस बारे में फैसला लिया जा सकता है। अभी विश्व कप अभियान को समाप्त हुए 24 घंटे भी नहीं हुए हैं। टीम के वापिस आने का इंतजार किया जा रहा है। खिलाड़ियों में हार के बाद निराशा का माहौल है। इसके अलावा बीसीसीआई धोनी के भविष्य को लेकर भी कोई फैसला ले सकता है।'

आपको बता दें कि भारतीय टीम को 3 अगस्त से वेस्टइंडीज का दौरा करना है और ऐसे में पूरे देश की निगाहें टीम चयन पर भी टिकी होंगी कि इस दौरे के लिए किन खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया जाता है और किन खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाया जाता है।

Advertisement
Back to Top