नई दिल्ली : विश्वकप क्रिकेट में भारतीय टीम के सेमीफाइनल के बाद टीम इंडिया से जुड़े लोगों के इस्तीफों का दौर शुरू हो गया है। टीम इंडिया के दो सपोर्ट स्टाफ ने फिलहाल अपने पद से इस्तीफा दिया है और जल्द ही कई और लोगों पर गाज गिरने वाली है।

जानकारी के मुताबिक टीम के फीजियो पैट्रिक फरहार्ट और टीम के फिटनेस कोच शंकर बासु ने टीम हटने का मन बनाते हुए अपने अपने पदों से इस्तीफा दे दिया है। दोनों लोगों ने इस बात की जानकारी अपने ट्विटर पर शेयर की है।

जानकारी के मुताबिक, पैट्रिक फरहार्ट का कांटेक्ट वर्ल्ड कप तक ही सीमित था। इसलिए उन्होंने इसे आगे बढ़ाने की इच्छा नहीं जताई है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है कि भारतीय टीम के साथ आज मेरा आखिरी दिन था । हम उस तरह से प्रदर्शन नहीं कर पाए जैसा चाहते थे। बीसीसीआई का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं कि जिन्होंने मुझे टीम के साथ 4 साल काम करने का मौका दिया और भारतीय टीम और सपोर्ट स्टाफ को में आगे के सफर के लिए शुभकामनाएं देना चाहता हूं।

इसे भी पढ़ें :

क्रिकेट के पूर्व दिग्गजों ने विराट कोहली के इस फैसले को बताया रणनीतिक चूक

World Cup 2019 :  टूटा भारत का सपना, सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारा

इसके अलावा टीम इंडिया के फिटनेस कोच शंकर बासु ने अपना पद छोड़ दिया है। शंकर बासु भारतीय क्रिकेटरों को फिट रखने के लिए तमाम तरह के कार्य किए थे। भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों के लिए यो यो टेस्ट पास करना अनिवार्य किया था । भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तान विराट कोहली की फिटनेस का श्रेय भी उन्हीं को जाता है। इसीलिए उन्हें टीम इंडिया में फिटनेस कोच जिम्मेदारी सौंपी गई थी। उन्होंने भी टीम इंडिया की हार के बाद अपना इस्तीफा सौंप दिया है।

इसके अलावा माना जा रहा है कि मुख्य कोच रवि शास्त्री के साथ साथ अन्य कोचों पर गाज गिर सकती है। वहीं भारतीय टीम नें भी कुछ बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं।