मुंबई : बीते दिन हुए सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हार के बाद टीम इंडिया का विश्व कप 2019 का सपना टूट गया और इसी के साथ हिंदुस्तान के करोडों क्रिकेट के फैंस को भी मायुसी हुई इसके बाद अब हार के कारण तलाशे जा रहे हैं। इसी बीच कई अटकलें भी लगाई जा रही हैं। महेंद्र सिंह धोनी के क्रिकेट कैरियर को लेकर भी कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं यहां तक कि उनके रिटायरमेंट की भी बातें चल रही हैं।

इसी को लेकर स्वर कोकिला लता मंगेशकर ने ट्वीट कर भारतीय क्रिकेट टीम के लिए गुलजार का गीत शेयर किया है और साथ ही साथ उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी से भी अपील की कि वह रिटायर होने के बारे में सोचें भी नहीं।

महान गायिका लता ने टीम इंडिया के लिए लिखा, ‘‘कल भले ही हम जीत ना पाए हों, लेकिन हम हारे नहीं हैं। गुलजार साहब का क्रिकेट के लिए लिखा हुआ ये गीत मैं हमारी टीम को डेडीकेट करती हूं।’’

240 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही टीम इंडिया का वर्ल्ड कप का सपना तब टूट गया जब एमएस धोनी 49वें ओवर में रनआउट हो गए। उनके आउट होते ही भारतीय क्रिकेट टीम का विश्व विजेता बनने का सपना टूट गया। इसके बाद से ही धोनी के करियर को लेकर अटकलें लगाई जाने लगीं हैं।

इसे भी पढ़ें :

सेमीफाइनल में हार के बाद शुरू हुआ इस्तीफे का दौर, दो की छुट्टी, कई कतार में

दूसरे ट्वीट में लता ने लिखा, ‘‘नमस्कार एमएस धोनीजी। आजकल मैं सुन रही हूं कि आप रिटायर होना चाहते हैं। कृपया आप ऐसा मत सोचिए। देश को आप के खेल की जरूरत है और मेरी भी रिक्वेस्ट है कि रिटायरमेंट का विचार भी आप मन में मत लाईए।’’

बीते कल बुधवार को इंग्लैंड में मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में खेले गए सेमीफाइनल में 240 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 221 पर सिमट गई। टॉप ऑर्डर पूरी तरह फेल रहा। रोहित शर्मा, लोकेश राहुल और विराट कोहली केवल 1-1 रन बनाकर आउट हुए। मैच में महेंद्र सिंह धोनी ने 50 रन और रविंद्र जडेजा ने 77 रन बनाए थे।