बर्मिघम। आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के मुकाबले में एजबेस्टन मैदान पर खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराकर  इंग्लैंड वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच गया है। 1992 के बाद पहली बार है जब इंग्लैंड की टीम वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची है।

आस्ट्रेलिया ने दूसरे सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड को 224 रनों का लक्ष्य दिया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए मौजूदा विजेता आस्ट्रेलिया स्टीव स्मिथ के अर्धशतक के दम पर 49 ओवरों में सभी विकेट खोकर 223 रन बनाने में सफल रही। स्मिथ ने 119 गेंदों पर 85 और एलेक्स कैरी ने 70 गेंदों पर 46 रन बनाए। इंग्लैंड के लिए क्रिस वोक्स और आदिल राशिद ने तीन-तीन और जोफ्रा आर्चर ने दो विकेट लिए।

ऑस्ट्रेलिया का पहला विकेट 4 रन के स्कोर पर गिरा। कप्तान फिंच बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए. उन्हें जोफ्रा आर्चर ने चलता किया। उनके बाद डेविड वॉर्नर (9) और पीटर हैंड्सकॉम्ब (4) आउट हुए। इन दोनों बल्लेबाजों को क्रिस वोक्स ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। फिलहाल क्रीज पर स्टीव स्मिथ और एलेक्स कैरी मौजूद हैं।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।

आस्ट्रेलिया ने उस्मान ख्वाजा की जगह पीटर हैंड्सकॉम्ब को अपने अंतिम एकादश में शामिल किया है। इंग्लैंड ने अपनी अंतिम एकादश में कोई बदलाव नहीं किया है। इस मैच को जीतने वाली टीम 14 जुलाई को लॉर्डस मैदान मैदान पर न्यूजीलैंड के साथ फाइनल खेलेगी।

टीमें :

इंग्लैंड : इयोन मोर्गन (कप्तान), जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर (विकेटकीपर), जोए रूट, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स, लियाम प्लंकट, जोफ्रा आर्चर, आदिल राशिद, मार्क वुड।

ऑस्ट्रेलिया : एरॉन फिंच (कप्तान), डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ, पीटर हैंड्सकॉम्ब, मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), ग्लैन मैक्सवेल, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, जेसन बेहरनडार्फ, नाथन लॉयन।