मैनचेस्टर : मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड ग्राउंड पर मंगलवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व कप 2019 का पहला सेमीफाइनल मैच बारिश की वजह से रोक दिया गया। लगातार बारिश की वजह से अब यह मैच रिजर्व डे यानी बुधवार को दोबारा से शुरू होगा।

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 46.1 ओवर में न्यूजीलैंड ने 5 विकेट के नुकसान पर 211 रन बना लिए थे, तभी तेज बारिश शुरू हो गई। उसके बाद रुक-रुककर लगातार बारिश होती ही रही और मैच दोबारा शुरू नहीं हो पाया, जिसके बाद ICC के नियम के तहत मैच को रिजर्व डे पर कराने का फैसला किया गया। 10 जुलाई यानी बुधवार को न्यूजीलैंड की टीम 46.1 ओवर से अपनी पारी दोबारा से शुरू होगी। यह मैच भारतीय समयानुसार दोपहर तीन बजे से शुरू होगा।

मैनचेस्टर का मौसम

अब चिंता की बात यह है कि मौसम पुर्वानुमान के मुताबिक बुधवार को होने वाले भारत-न्यूजीलैंड के सेमीफाइनल मुकाबले में भी बारिश होने की आशंका जताई जा रही है। ऐसे में अगर बुधवार को भी बारिश होती है तो क्या होगा?

भारत-न्यूजीलैंड मैच का समीकरण

जी हां, मैनचेस्टर में बुधवार को भी 65 प्रतिशत बारिश के आसार हैं। मैच नहीं हो सका तो पॉइंट्स के आधार पर भारत फाइनल में पहुंच जाएगा।

अगर आज भी बारिश खलल डालती है और न्यूजीलैंड आगे बल्लेबाजी नहीं कर पाता है तो डकवर्थ लुईस पद्वति से भारत को 46 ओवरों में 237 रन बनाने होंगे। यदि केवल 20 ओवर का खेल संभव होता है तो भारत के सामने 148 रन का लक्ष्य होगा। बुधवार को भी मैच पूरा नहीं होने की दशा में भारत लीग चरण में अधिक अंक हासिल करने के कारण फाइनल में पहुंच जाएगा।

आपको बता दें कि बता दें कि न्यूजीलैंड की तरफ से रॉस टेलर (67*) और टॉम लाथम (3*) क्रीज पर होंगे और भुवनेश्वर अपनी गेंदबाजी को जारी रखेंगे। टीम इंडिया की तरफ से भुवनेश्वर के कोटे का 1.5 ओवर और बुमराह के 2 ओवर बाकी हैं।