आज भारत के लिए बहुत महत्वपूर्ण दिन है क्योंकि आज क्रिकेट विश्व कप 2019 का समेमीफाइनल का रोमांचक मुकाबला मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान खेला जाएगा। जहां भारत और न्यूजीलैंड आमने-सामने होगा। दुनिया भर के इंडियन क्रिकेट फैंस टीम इंडिया की जीत के लिए दुआ और प्रार्थना कर रहे हैं।

टीम की जीत के लिए देश के अलग-अलग राज्यों में भी पूजा पाठ और हवन-प्रार्थना का दौर जारी है ताकि विराट ब्रिगेड बिना किसी बाधा के फाइनल में पहुंच जाए। इसी क्रम में यूपी के झांसी में कुछ महिला क्रिकेट प्रशंसकों ने भी भारत की जीत के लिए प्रसिद्ध सिद्धेश्वर मंदिर हवन किया।

इसे भी पढ़ें :

रोहित शर्मा ऐसे बने टीम इंडिया के ‘हिटमैन’, जानिए एक- एक सच्चाई

देश के हर हिस्से में विराट के वीरों के लिए हवन और पूजा का दौर जारी है। लोग खासतौर पर रोहित शर्मा के लिए प्रार्थना कर रहे हैं कि पूरे वर्ल्ड कप की तरह एक बार फिर आज उनका बल्ला न्यूजीलैंड के गेंदबाजों पर कहर बनकर टूटे और वो शतक लगाने का नया रिकॉर्ड बनाएं।

कहीं मस्जिदों में चादर तो कुछ लोगों ने संगम पर भगवान से टीम इंडिया के लिए जीत की दुआ मांगी। विश्वकप 2019 के पहले सेमीफाइनल में भारत आज मैनचेस्टर (इंग्लैंड) के ओल्ड ट्रैफर्ड में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा।

सेमीफाइनल मुकाबले से पहले उत्तर प्रदेश के विभिन्न मंदिरों में विशेष पूजा की जा रही है।प्रशंसक वाराणसी के संकट मोचन मंदिर में 'हवन' कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें :

कोहली को रोहित से दो और शतक की उम्मीद, ऐसी है विश्वकप जीतने की योजना

पवित्र शहर के अन्य मंदिरो में भी 'रामायण' का विशेष पाठ किया जा रहा है ताकि सेमीफाइनल में भारतीय टीम को जीत मिले।

विंध्याचल मंदिर में क्रिकेट प्रशंसकों ने विराट कोहली के खिलाड़ियों की जीत के लिए एक विशेष पूजा की जिसके बाद 'भंडारा' भी आयोजित किया गया। इस जगह पर भारतीय टीम के सदस्यों के पोस्टर भी लगाए गए।

प्रयागराज में गंगा नदी के तट पर स्थित भगवान हनुमान के प्रसिद्ध मंदिर में मंगलवार की सुबह उनकी विशेष पूजा की गई। लखनऊ स्थित हनुमान मंदिरों में सुबह से युवा भक्तों की भीड़ देखी गई।