क्या अबकी बार सेमीफाइनल में हारकर टूटेगा इस टीम का शानदार रिकॉर्ड...!

ट्रॉफी  - Sakshi Samachar

लंदन : इंग्लैंड में चल रहे विश्व कप क्रिकेट का रोमांच चरम पर पहुंचने वाला है और इस विश्व कप क्रिकेट में दुनिया भर की टॉप टीमें सेमीफाइनल में अपना स्थान बना चुकी हैं। अब लोगों को इंतजार इस बात का है कि वह कौन सी दो टीमें होंगी जो सेमीफाइनल में अपने मुकाबले को जीतकर लार्ड्स में फाइनल खेलने और खिताब जीतने के लिए जी-जान से कोशिश करेंगी।

ऐसी स्थिति में हम आपको बताने की कोशिश कर रहे हैं कि सेमीफाइनल में पहुंचने वाली 4 टीमों में से किस टीम का सेमीफाइनल में कैसा परफारमेंस रहा है और कौन सी टीम अब तक सेमीफाइनल में अजेय रही है।

सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीमों में अंकतालिका के हिसाब से देखा जाय तो सबसे आगे भारतीय क्रिकेट टीम है। दूसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया, तीसरे स्थान पर इंग्लैंड और चौथे स्थान पर न्यूजीलैंड है। जहां तक सेमीफाइनल खेलने और जीतने की बात है.. इसमें ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट की टीम का रिकॉर्ड सबसे बेहतर माना जाता है।

आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम ने विश्व क्रिकेट के इतिहास में अब तक 6 बार सेमीफाइनल मुकाबला खेला है, जिसमें वह 3 बार सेमीफाइनल में जीत हासिल कर सकी है और तीन बार उसे सेमीफाइनल से ही बाहर हो जाना पड़ा है।

वहीं अगर इंग्लैंड के टीम की बात करें तो वह विश्वकप क्रिकेट के मुकाबले में अब तक पांच बार सेमीफाइनल तक अपनी जगह बनाने में कामयाब हुई है, लेकिन उसे भी केवल तीन मुकाबलों में ही जीत हासिल हुई है।

इसे भी पढ़ें :

बारिश से मैच रद्द हुआ तो फाइनल में आसानी से चली जाएगी टीम इंडिया

कोहली के पास 2008 की कहानी दोहराने का मौका, विलियम्सन को रिकॉर्ड का सहारा

जहां तक ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की बात है ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम में अब तक 7 बार सेमीफाइनल में जगह बनाई है और सातों बार ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम फाइनल में पहुंची है। सेमीफाइनल के सारे मुकाबले जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम दुनिया की इकलौती टीम है।

अब इंग्लैण्ड से इस बात की उम्मीद लगाई जा रही है कि वह घरेलू मैदान पर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को मात देकर उसका यह रिकॉर्ड बिगाड़ सकती है। इसके लिए सभी दूसरे सेमीफाइनल तक इंतजार करना होगा।

Advertisement
Back to Top