बर्मिघम : आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में सबसे बड़े मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलिया को जबरदस्त झटका लगा है। टीम के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाजों में से एक उस्मान ख्वाजा चोट की वजह से विश्व कप 2019 से बाहर हो गए हैं। ख्वाजा को हैम्स्ट्रिंग की शिकायत थी।

ख्वाजा की टीम सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है और 11 जुलाई को उसका सामना मेजबान इंग्लैंड के साथ होना है लेकिन अब तक सराहनीय प्रदर्शन करते आ रहे ख्वाजा अपनी टीम के आगे के अभियान में साथ नहीं दे सकेंगे।

ऑस्ट्रेलियाई टीम के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने रविवार को ख्वाजा के बाहर होने की पुष्टि करते हुए कहा कि वह कम से कम तीन से चार सप्ताह तक मैदान से दूर रहेंगे।

इसे भी पढ़ें :

बारिश से मैच रद्द हुआ तो फाइनल में आसानी से चली जाएगी टीम इंडिया

क्या अबकी बार सेमीफाइनल में हारकर टूटेगा इस टीम का शानदार रिकॉर्ड...!

ख्वाजा को ओल्ड ट्रैफर्ड में दक्षिण अफ्रीका के साथ हुए मुकाबले के दौरान चोट लगी थी। बल्लेबाजी के दौरान चोट लगने के बाद वह मैदान से बाहर जाने को मजबूर हुए थे। बाद में वह बल्लेबाजी के लिए लौटे थे लेकिन उनकी टीम को अंतिम लीग मैच में 10 रनों की हार मिली थी।

ख्वाजा के कवर के रूप में विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड को बुलाया गया है लेकिन इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम प्रबंधन को आईसीसी की तकनीकी समिति की हरी झंडी का इंतजार है।