लंदन : भारत और न्यूजीलैंड की टीम सेमीफाइनल का मुकाबला खेलने के लिए मैनचेस्टर पहुंच गई है। शनिवार को श्रीलंका पर मिली जीत के बाद भारतीय टीम अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गई और उसका सेमीफाइनल की चौथी टीम न्यूजीलैंड से भिड़ंत सुनिश्चित हो गई।

मौसम के अनुमान के आधार पर यह संभावना जताई जा रही है कि अगर मैनचेस्टर में 9 जुलाई को खेले जाने वाले सेमीफाइनल मैच में अगर एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी और मैच रद्द हो गया तो क्या होगा.. कौन सी टीम फाइनल में जाएगी... और कौन सी टीम बिना खेले ही वापस लौटेगी..?

इस बात के लिए आपको अंक तालिका के आंकड़ों को ध्यान में रखना होगा। इंद्र देवता की मेहरबानी टीम इंडिया और कोहली पर रही तो भारतीय क्रिकेट टीम बरसात के कारण मैच रद्द होने के बावजूद टीम फाइनल में आसानी से पहुंच जाएगी।

हालांकि क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने 9 जुलाई को खेले जाने वाले सेमीफाइनल मैच के लिए रिजल्ट रखा है। अगर यह मैच 9 जुलाई को नहीं खेला जा सका तो मैच 10 जुलाई को कराए जाने की कोशिश होगी और अगर 10 जुलाई को भी मुकाबला नहीं हो सका तो भारतीय क्रिकेट टीम ऑटोमेटिक तरीके से फाइनल में पहुंच जाएगी।

इसे भी पढ़ें :

कोहली के पास 2008 की कहानी दोहराने का मौका, विलियम्सन को रिकॉर्ड का सहारा

ऐसा इसलिए होगा क्योंकि अंक तालिका के हिसाब से टीम को फाइनल में भेजने की प्रक्रिया अपनाई जाएगी, जिसमें भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड से आगे बताई जा रही है।

आपको बता दें कि लीग मैचों में भारतीय क्रिकेट टीम ने कुल 15 अंक जुटाए थे जबकि न्यूजीलैंड के केवल 11 अंक हैं। ऐसी स्थिति में अगर बिना मैच खेले सेमीफाइनल से फाइनल में जाने वाली टीम का चयन किया जाता है तो भारतीय टीम का दावा पहले से ही मजबूत है।