लंदन : इंग्लैंड में खेले जा रहे आईसीसी विश्व कप में मैन ऑफ द सीरीज बनने वाले खिलाड़ियों की रेस अब काफी दिलचस्प होती नजर आ रही है। इस रेस में तीन बल्लेबाज और एक गेंदबाज फिलहाल आगे दिख रहे हैं। वहीं दो और बल्लेबाज इस देश में शामिल हो सकते हैं, अगर वह आने वाले मैचों में बेहतर प्रदर्शन करने में कामयाब हो जाते हैं।

आइए डालते हैं इन खिलाड़ियों के द्वारा विश्वकप में किए गए प्रदर्शन पर एक नजर और बताते हैं मैन ऑफ द सीरीज की दावेदारी पर उनकी ताजा स्थिति के बारे में...

रनों में आगे चल रहे बल्लेबाज
रनों में आगे चल रहे बल्लेबाज

एरोन फिंच

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच मैन ऑफ द सीरीज के दावेदारों में शामिल हैं । उन्होंने विश्वकप के मैचों में काफी शानदार प्रदर्शन करते हुए अब तक खेले गए नौ मैचों में कुल 507 रन बनाए हैं।फिंच ने इस दौरान कुल 45 चौके और18 छक्के भी लगाए हैं।

डेविड वॉर्नर

मैन ऑफ द सीरीज के दूसरे दावेदार के रूप में ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर उभर रहे हैं ।डेविड वॉर्नर ने बल्लेबाजी के दम पर अब तक कुल 9 मैचों में 629 रन बनाए हैं और इस दौरान उन्होंने कुल 64 चौके और 8 छक्के भी लगाए हैं।

विकेट में आगे चल रहे गेंदबाज
विकेट में आगे चल रहे गेंदबाज

मिचेल स्टार्क

अगर मैन ऑफ द सीरीज के तीसरे दावेदार की बात करें तो इसमें गेंदबाज मिचेल स्टार्क का नाम सामने आ रहा है, जिन्होंने विश्व कप में सबसे बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए कुल केले के 9 मैचों में अब तक 26 विकेट लेने में सफलता हासिल की है।

इसे भी पढ़ें :

एक और शतक के साथ रोहित शर्मा ने तोड़े तीन कीर्तिमान, संगकारा और सचिन को छोड़ा पीछे

ICC World Cup 2019 : ये हैं गोल्डन बैट व गोल्डन बॉल के तगड़े दावेदार

रोहित शर्मा

इन सबके अलावा भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा इस रेस में फिलहाल सबसे आगे चल रहे हैं। उन्होंने कुल पांच शतक लगाते हुए अब तक खेले गए आठ मैचों में 647 रन बनाए हैं।भारत का एक मैच वर्षा के कारण रद्द हो गया था।

इन बल्लेबाजों के अलावा इंग्लैंड के बल्लेबाज हुए जोए रूट और न्यूजीलैंड के बल्लेबाज केन विलियमसन भी मैन ऑफ द सीरीज की श्रेणी में शामिल हो सकते हैं , अगर आने वाले मैच में उन दोनों खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हैं और अब तक दावेदारी में आगे चल रहे रोहित शर्मा एरोन फिंच और डेविड वॉर्नर कुछ खास करने में असफल रहते हैं।