लंदन : भारतीय क्रिकेट टीम के हिट बल्लेबाज रोहित शर्मा आज विश्व कप के मैच में श्रीलंका के खिलाफ उतरेंगे तो उनकी निगाहें दो और विश्व रिकॉर्ड पर होगी, जिन्हें वह तोड़ कर एक नया कीर्तिमान स्थापित कर सकते हैं। जो दुनिया के किसी और भी बल्लेबाज को अब तक नहीं हासिल हुआ है।

रोहित शर्मा ने विश्वकप में शानदार बल्लेबाजी करते हुए अब तक खेली गई अपनी सात पारियों में 90 से ज्यादा की औसत से 544 रन बना चुके हैं। इस दौरान उन्होंने चार शानदार शतक भी लगाए हैं । भारत को अभी विश्व कप में कम से कम 2 मैच और खेलने हैं और इन दो मैचों में अगर रोहित शर्मा एक और शतक लगाने में कामयाब हो जाते हैं, तो वह दो बड़े रिकॉर्ड बनाने में सफल हो जाएंगे।

वह ऐसा करते ही एक विश्वकप में कुमार संगकारा के 4 शतकों के विश्व रिकॉर्ड तोड़ देंगे और दूसरे वह सचिन तेंदुलकर के एक विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने के रिकॉर्ड को तोड़ने में सफल हो जाएंगे।

आपको बता दें कि कुमार संगकारा ने 2015 में खेले गए विश्व कप के दौरान अपने सात पारियों में 4 शतक लगाकर एक विश्व कप में सबसे ज्यादा सेंचुरी लगाने का विश्व रिकॉर्ड बनाया था। रोहित शर्मा इस विश्व कप में अब तक 4 शतक लगा चुके हैं। इस समय वह जिस तरह से वह बल्लेबाजी कर रहे हैं उससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि आने वाले 2 मैचों में वह इस रिकॉर्ड को जरूर तोड़ देंगे।

इसे भी पढ़ें :

World Cup 2019 : रोहित शर्मा बने सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी, वॉर्नर को छोड़ा पीछे

World Cup 2019 : सेमीफाइनल में किस टीम से होगा भारत का मुकाबला, ये हैं संभावनाएं

इसके अलावा वह एक विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने के सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को भी तोड़ सकते हैं । सचिन तेंदुलकर ने 2003 के विश्व कप में कुल 673 रन बनाए थे। इसके लिए उन्हें केवल 129 रन और बनाने हैं।

फिलहाल इस विश्व कप में शाकिब उल हसन में 606 रन बनाकर प्रतियोगिता में सबसे ज्यादा रन बनाने की दौड़ में रोहित शर्मा से आगे निकल गए हैं ।अब रोहित शर्मा को कम से कम 65 रन बनाने हैं ताकि वह गोल्डन बैट की दौड़ में सबसे आगे जा सकें। ऐसा ही करते ही वह इस विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हो जाएंगे।