ये हैं क्रिकेट की दुनिया के सबसे खतरनाक कैच, आप भी देखकर हो जाएंगे हैरान

कांसेप्ट इमेज - Sakshi Samachar

क्रिकेट जगत में एक से बढ़कर एक कारनामें होते आए हैं कभी बल्लेबाजी में तो कभी गेंदबाजी में और कभी फिल्डिंग में एक ऐसा ही रिकॉर्ड है जो सबसे खतरनाक और शानदार कैच लपकने का रिकॉर्ड है। कहा जाता है कि कैच ही किसी टीम को मैच जीता देती है क्रिकेट की दुनिया के कुछ ऐसे कैच हैं जिनको देखकर लोग हैरान और परेशान हो गए अगर आप देखेगें तो आप भी हैरान रह जाएंगे।

आज हम आपको दुनिया के कुछ ऐसे ही दुनिया के शानदार कैचों के बारे में बताने जा रहे हैं। अभी इंडियन क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों से और भी अच्छे कैच मिलने की उम्मीद की जा रही है।

दुनिया के सबसे बेहतरीन कैच -

* हार्दिक पांड्या -

हार्दिक पांड्या के इस कैच को शायद आप कभी भी नहीं भूल सकते हैं। हार्दिक पांड्या ने सीमा रेखा से भागते हुए आकर इस शानदार कैच को पकड़ा था। जो शायद पिछले कई सालों का सबसे अच्छा कैच भी बोला जा सकता है।

* जेपी ड्यूमिनी

दक्षिण अफ्रीका के जेपी ड्यूमिनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 मैच में ऐसे ही सीमा रेखा के पास शानदार कैच लिया था जिसके बाद इनका असर मैदान पर आकर लगा था । गेंद के पीछे उल्टे भागते हुए अगर कोई खिलाड़ी कैच पकड़ता है तो वह निश्चित रूप से वह एक शानदार कैच होता है।

* रिकी पोंटिंग

अगर आप रिकी पोंटिंग के कैच के बारे में जानकारी लेंं तो आपको एक से एक कैच मिल जायेंगे। लेकिन आपको बता दें कि रिकी पोंटिंग ने एक बार न्यूजीलैंड के खिलाफ एक हाथ से शानदार कैच पकड़ा था, जिसके बाद उनका मुंह मैदान पर आकर लगा था लेकिन कैच उनके हाथ से छूटी थी।

* कैरोन पोलार्ड-

कैरोन पोलार्ड ने कभी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीमा रेखा के ऊपर एक शानदार कैच लिया था। पोलार्ड कैच लेने के लिए हवा में 5 से 10 फुट ऊपर उछलते हुए नजर आये थे। इस शानदार कैच को पकड़ने के लिए पोलार्ड ने मात्र एक हाथ का इस्तेमाल किया था।

* केन विलियम्सन -

न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन ने यह कैच इंग्लैंड के खिलाफ लिया जिसमें इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे टेस्ट मैच में केन विलियमसन ने स्लिप में निश्चित रूप से एक शानदार कैच लेकर विश्व क्रिकेट को हैरान कर दिया था। यह कैच कहीं ना कहीं एक सुपरमैन की याद दिलाता हुआ नजर आता है।

Advertisement
Back to Top