ICC World Cup 2019 : अफगानिस्तान की टीम 288 पर ढेर, 23 रन से जीता वेस्टइंडीज

वेस्टइंडीज बनाम अफगानिस्तान - Sakshi Samachar

लीड्स। वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान के बीच गुरुवार को हेडिंग्ले स्टेडियम में खेले जा रहे आईसीसी विश्व कप-2019 के मैच में वेस्टइंडीज द्वारा दिए गए 312 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान की टीम 50 ओवर में 288 रन पर ढेर हो गई और मैच 23 रन से हार गई।

इसी के साथ विश्व कप के 42वें लीग मुकाबले में वेस्टइंडीज का सामना अफगानिस्तान के साथ लीड्स में हुआ। इस मैच में वेस्टइंडीज ने अफगानिस्तान को 23 रन से हरा दिया। अफगानिस्तान की इस एक और हार के साथ वर्ल्ड कप से बिना कोई मैच जीते ही विदाई हो गई।  वर्ल्ड कप के 12वें सीजन में ये अफगानिस्तान की लगातार 9वीं हार थी।

इसके पहले 42वें ओवर की चौथी गेंद पर केमार रोच ने समीउल्लाह शिनवारी को हेटमायेर के हाथों कैच कराया। समीउल्लाह शिनवारी 9 गेंदों में 6 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

38वें ओवर की चौथी गेंद पर केमार रोच ने मोहम्मद नबी को आउट किया। नबी 6 गेंदों में दो रन बनाकर पवेलियन लौटे।

27वें ओवर की दूसरी गेंद पर कार्लोस ब्रेथवेट ने रहमत शाह को क्रिस गेल के हाथों कैच कराया। रहमत 78 गेंदों में 10 चौके की मदद से 62 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

दूसरे ओवर की तीसरी गेंद पर केमार रोच ने गुलबदीन नायब को आउट किया। गुलबदीन 6 गेंदों में एक चौके की मदद से 5 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

वेस्टइंडीज ने अफगानिस्तान के सामने 312 रनों का लक्ष्य रखा है। वेस्टइंडीज के लिए शाई होप, इविन लुइस और निकोलस पूरन ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं जिनकी मदद से टीम 50 ओवरों में छह विकेट खोकर 311 रन बना सकी।

होप ने 92 गेंदों का सामना कर 77 रन बनाए। उनकी पारी में छह चौके और दो छक्के शामिल रहे। लुइस ने 78 गेंदों पर छह चौके और दो छक्कों की मदद से 58 रन बनाए।

पूरन ने 58 रन बनाए। कप्तान जेसन होल्डर ने 45 रनों का योगदान दिया।अफगानिस्तान के लिए दौलत जादरान ने दो विकेट लिए। इससे पहले वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया ।

दोनों टीमें सेमीफाइनल की होड़ से बाहर हो चुकी है और उनका यह आखिरी मैच है ।अफगानिस्तान ने हामिद हसन और हसममुल्लाह शाहिदी के स्थान पर दौलत जादरान और सईद शिरजाद को अंतिम एकादश में शामिल किया है।

वेस्टइंडीज ने सुनील एम्ब्रिस की जगह एविन लुइस और शेनन गेब्रियल की जगह केमार रोच को खिलाया है।

टीमें :

अफगानिस्तान : गुलबदीन नैब (कप्तान), रहमत शाह, दौलत जादरान ,असगर अफगान, मोहम्मद नबी, समिउल्लाह शेनवारी, नजीबुल्लाह जादरान, इकराम अली खिल, राशिद खान, सईद शिरजाद, मुजीब उर रहमान।

वेस्टइंडीज : जेसन होल्डर (कप्तान), क्रिस गेल, एविन लुइस, शाई होप (विकेटकीपर), निकोलस पूरन, शिमरोन हेटमायेर, फेबिएन एलेन, कार्लोस ब्रैथवेट, केमार रोच, शेल्डन कॉटरेल और ओशाने थॉमस।

Advertisement
Back to Top