ICC World Cup 2019: यह कारनामा करते ही सेमीफाइनल में चली जाएगी पाकिस्तान

पाकिस्तानी खिलाड़ी  - Sakshi Samachar

लंदन : भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीमें विश्व कप क्रिकेट के सेमीफाइनल में पहुंच चुकी हैं लेकिन चौथी टीम का निर्धारण अभी तक नहीं हुआ है। चौथी टीम के रूप में न्यूजीलैंड का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय तो है, लेकिन इसके साथ-साथ अन्य मैचों के परिणाम पर भी चौथी टीम का भविष्य टिका हुआ है।

भारत की परंपरागत प्रतिद्वंदी माने जाने वाली पाकिस्तानी क्रिकेट टीम सेमीफाइनल में जाने के लिए अगर कोशिश करती है तो उसे बांग्लादेश के खिलाफ मैच में एक बड़ा करिश्मा करना होगा। अगर वह इस करिश्मे को करने में कामयाब हो जाती है तो पाकिस्तान न्यूजीलैंड को पछाड़ कर सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी और उसके पास एक बार फिर 1992 के कारनामे को दोहराने का मौका होगा।

यह करना होगा कारनामा

पाकिस्तान को अपना आखिरी मुकाबला 5 जून को बांग्लादेश के साथ खेलना है। इस मैच में पाकिस्तान को बहुत बड़े अंतर से जीत हासिल करनी होगी। पाकिस्तान को पहले तो बांग्लादेश के खिलाफ किसी भी सूरत में पहले बल्लेबाजी करनी होगी। ऐसा करते हुए उसे 400 रन का स्कोर खड़ा करना होगा और इसके बाद बांग्लादेश को 84 रन पर ढेर करके 316 रन के अंतर से मात देनी होगी।

इसे भी पढ़ें :

World Cup 2019 : सेमीफाइनल में किस टीम से होगा भारत का मुकाबला, ये हैं संभावनाएं

World Cup 2019 : अब भी सेमीफाइनल में पहुंच सकता है पाक, यहां समझें पूरा गणित

वहीं यदि पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तानी टीम 350 रन का स्कोर खड़ा करती है तो उसे बांग्लादेश को 312 रन के अंतर से मात देनी होगी और ऐसा होना तकरीबन नामुमकिन नजर आ रहा है।

अगर बांग्लादेश की टीम पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला करती हो तो इस निर्णय के साथ ही पाकिस्तान विश्व कप में सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो जाएगा।

Advertisement
Back to Top