बर्मिंघमहम : विश्वकप में शतकों का अंबार लगाने वाले टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा ने एक और मुकाम को छू लिया है। उन्होंने वनडे फार्मेट में इस वर्ष 1000 रन बना लिए हैं। मंगलवार को बांग्लादेश के साथ हो रहे मैच में रोहित शर्मा ने इस मुकाम को छू लिया।

मैच से पहले इस वर्ष एक हजार रन पूरे करने के लिए चार रन दूर रहे रोहित ने छक्का जड़कर उसे पूरा किया। उन्होंने बांग्लादेशी गेंदबाज के पहले ओवर के चौथी गेंद पर छक्के के साथ अपना खाता खोला। इस वर्ष एक हजार रन हासिल करने के मामले में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली सिर्फ 7 रन दूर है।

बांग्लादेश के खिलाफ टॉस जीतकर भारत ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। भारत की पारी की शुरूआत हर बार की तरह रोहित शर्मा और केएल राहुल ने की। पहले ओवर के दूसरी गेंद पर राहुल एक रन के लिए दौड़े।

इसे भी पढ़ें :

World Cup 2019 : रोहित शर्मा बने सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी, वॉर्नर को छोड़ा पीछे

तीसरी गेंद पर रोहित ने कोई रन नहीं बनाया, लेकिन चौथी गेंद पर छक्के के साथ अपनी पारी की शानदार शुरूआत की। रोहित ने 15 गेंदों में चार चौके और तीन छक्कों की मदद से अपना अर्धशतक बनाया।

सर्वाधिक छक्के जड़ने वाले दुनिया के चौथे बल्लेबाज बने

रोहित शर्मा ने क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने आज टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के 228 छक्कों का रिकार्ड तोड़ा और कुल 230 छक्के जड़ें। रोहित शर्मा से अधिक छक्का मारने वालों में शाहिद अफ्रीदी 351, क्रिस गेल-326 और जयसूर्या के नाम 270 छक्के शामिल हैं। हालांकि ये तीनों खिलाड़ी अब क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं।

रोहित शर्मा ने एक विश्वकप में सबसे अधिक शतक जड़ने वाले कुमार संगकारा की बराबरी कर ली है। कुमार संगकारा ने विश्वकप 2015 में चार शतक जड़े थे और रोहित शर्मा ने विश्वकप 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मैच में अपना चौथा शतक जड़कर कुमारा संगकारा की बराबरी कर ली है।

सबसे अधिक छक्के जड़ने वाले बल्लेबाजों की सूची 
सबसे अधिक छक्के जड़ने वाले बल्लेबाजों की सूची