IND vs BAN :  बांग्लादेश को 28 रनों से हराकर सेमीफाइनल में गई टीम इंडिया

जश्न मनाते भारतीय खिलाड़ी - Sakshi Samachar

बर्मिघम : भारत द्वारा दिए गए 315 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की टीम 286 रन पर ऑल आउट हो गई और भारत ने यह मैच 28 रनों से जीत कर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। मैच में बुमराह ने चार व हार्दिक ने तीन विकेट हासिल किया।


इसके पहले मैच के आखिरी दौर में सैफुद्दीन (51) व शब्बीर रहमान (36) ने अंत में जोरदार पारी से संघर्ष जरूर किया। ओपनर तमिम इकबाल ने 31गेंदों का सामना करते हुए 3 चौकों की मदद से 22 रन बनाए, जबकि सौम्य सरकार 33 रन बनकार हार्दिक पांड्या के गेंद पर कप्तान विराट कोहली को कैच थमा दिया।

उसी तरह, शाकिब अल हसन ने 66 रन बनाए और वह भी हार्दिक पांड्या के शिकार बने। विकेट कीपर मुशफिकुर रहीम ने 24 रनों का योगदान दिया, जबकि लिटन दास ने 22 रन बनाए।

आईसीसी विश्व कप 2019 में भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ मंगलवार को खेले गए लीग मैच में नौ विकेट पर 314 रन बनाए। भारत की ओर से रोहित शर्मा ने 104, लोकेश राहुल ने 77 और ऋषभ पंत ने 48 रन बनाए। बांग्लादेश की तरफ से मुस्ताफिजुर रहमान ने 59 रन देकर पांच विकेट चटकाए।

इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। भारत आज मैच जीतकर सेमीफाइनल का टिकट पक्का करना चाहेगा।

भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाजों ने तेज शुरुआत की। हालांकि इस दौरान रोहित शर्मा को एक जीवनदान भी मिला और उनका आसान कैच छूटा।

रोहित शर्मा ने अपने ही अंदाज में खेला और स्टेडियम के चारो तरफ बेहतरीन शॉट लगाए। केएल राहुल ने उनका बखूबी साथ दिया। रोहित शर्मा ने 90 गेंद पर शतक पूरा किया। रोहित शर्मा का यह 25वां वनडे शतक था।

रोहित शतक पूरा करने के बाद ही कैच आउट हो गए।

भारतीय टीम में दो बदलाव किये गये है। कुलदीप यादव और केदार जाधव की जगह अंतिम 11 में भुवनेश्वर कुमार और दिनेश कार्तिक को शामिल किया गया है। बांग्लादेश की टीम में चोटिल महमुदुल्लाह की जगह शब्बीर रहमान को मौका मिला है।

यह भी पढ़ें :

World Cup 2019 : ये हैं अब तक सबसे ज्यादा रन और विकेट बटोरने वाले खिलाड़ी

World Cup 2019: सेमीफाइनल में भारत-पाक के बीच हो सकता है महामुकाबला, जानें पूरा गणित

अभी तक बेहतरीन फॉर्म में दिखी भारतीय टीम को हालांकि अपने पिछले मैच में इंग्लैंड से हार का सामना करना पड़ा। बांग्लादेश एक ऐसी टीम है जिससे इस विश्व कप में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद तो सभी ने की थी लेकिन जिस तरह की क्रिकेट यह एशियाई टीम खेल रही है, उसने सभी को हैरान कर दिया है। इस विश्व कप में इस टीम की खासियत उसके प्रदर्शन में निरंतरता रही है जिसकी कमी आज से पहले टीम के साथ पाई जाती थी।

Advertisement
Back to Top