लंदन : ऐसा कहा जा रहा है कि अब विश्व कप क्रिकेट टूर्नामेंट रोमांचक दौर में पहुंच गया है अब एक मैच जीते ही कुछ टीमें सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का कर लेंगे तो वहीं कई टीमों का पत्ता कट जाएगा

विश्व कप में न्यूजीलैंड और भारत दोनों ऐसी टीम में हैं जिन्होंने एक भी मैच नहीं हारा है। न्यूजीलैंड और भारत के बीच होने वाला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था, जिससे दोनों टीमें अभी भी अजेय बनी हुई हैं।

अब तक की अंकतालिका पर अगर नजर डालें तो पता चलता है कि 6 मैचों में 11 अंक हासिल करके न्यूजीलैंड की टीम सबसे आगे है। वहीं छह मैचों में पांच जीत और एक हार के साथ ऑस्ट्रेलिया की टीम 10 अंक लेकर दूसरे स्थान पर चल रही है। इसके बाद तीसरा स्थान भारतीय टीम का है जिसमें पांच मैचों में से चार मैच जीते हैं और न्यूजीलैंड के साथ उसका मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। भारतीय टीम के फिलहाल कुल 9 अंक हैं।

इसे भी पढ़ें :

World Cup 2019 : ये हैं अब तक सबसे ज्यादा रन और विकेट बटोरने वाले खिलाड़ी

ये है बुमराह के सटीक यॉर्कर फेंकने का सबसे बड़ा राज

इसके बाद चौथे और पांचवें स्थान पर इंग्लैंड और बांग्लादेश की टीमें हैं जो सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए जी तोड़ कोशिश कर रही हैं। माना यही जा रहा है कि ऊपर की तीन टीमें एक एक मैच जीत कर सेमीफाइनल में अपना स्थान जरूर बना लेंगी । चौथे स्थान के लिए इंग्लैंड और बांग्लादेश के बीच कड़ी टक्कर देखी जा रही है।

ऐसा माना जा रहा है कि इंग्लैंड और बांग्लादेश में से जो टीम एक और हार होगी वह टीम बाहर हो जाएगी वहीं एक और मैच जीतते ही दूसरी टीम सेमीफाइनल की राह में शामिल हो सकती है।

इसके साथ ही साथ यह भी माना जा रहा है कि न्यूजीलैंड ऑस्ट्रेलिया और भारत का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय है क्योंकि इनको टक्कर देने वाली सारी टीमें प्रतियोगिता से लगभग बाहर मानी जा रही हैं।