साउथैम्पटन। आईसीसी वर्ल्डकप2019 के बाद टीम इंडिया वेस्टइंडीज का दौरा करेगी। भारत 3 अगस्त से अपने विंडीज़ दौरे की शुरुआत करेगा। इस दौरान टीम इंडिया तीन टी 20 , तीन मैचों की वनडे सीरिज और दो टेस्ट मैचों की सीरिज खेलेगी।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सूत्र ने बताया कि कोहली और बुमराह के वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी 20 सीरीज के लिए आराम दिया जा सकता है। खबर यह भी है कि टीम इंडिया अगर फाइनल मैच खेली तो और टीम के कुछ और खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है।

बता दें कि टीम इंडिया इस साल की शुरुआत से लगातार मैच खेलता चला आ रही है। वर्ल्ड कप से पहले उसने ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच खेले है। भारत अपना पहला टेस्ट मैच 22 से 27 अगस्त तक खेलेगा।

दोनों खिलाड़ी टेस्ट सीरीज से पहले टीम के साथ जुड़ेंगे। उम्मीद है कि कोहली और बुमराह 17-19 अगस्त तक एंटीगुआ में तीन दिवसीय अभ्यास मैच से पहले टीम में शामिल होंगे। वार्मअप मैच में मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, हनुमा विहारी को मौका मिल सकता है। इस दौरान टीम इंडिया के सीनियर प्लेयर को आराम करने का मौका भी मिल जाएगा।

दरअसल अगले साल ऑस्ट्रेलिया टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है इसको लेकर सेलेक्शन कमेटी टीम में इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर भी नजर रखेगी। क्रुणाल पांड्या, श्रेयस अय्यर, राहुल चाहर, संजू सैमसन जैसे कुछ टी 20 फॉर्मेट में आजमाया जा सकता है। तीन मैचों की टी 20 सीरिज में पहले दो मैच 3 और 4 अगस्त को फ्लोरिडा के फोर्ट लॉडरहिल में खेले जाएंगे।