दुनिया को मिला नया धोनी, जानिए कौन है वो खिलाड़ी

महेंद्र सिंह धोनी  - Sakshi Samachar

नई दिल्ली : इंग्लैंड और वेल्स में विश्व कप 2019 खेला जा रहा है। मैच का रोमांच हर दिन बढ़ता जा रहा है। इसी दौरान ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर की तुलना भारतीय क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी की है।

जस्टिन लैंगर का मानना है कि इंग्लिश विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर विश्व क्रिकेट के नए महेंद्र सिंह धोनी हैं। मंगलवार को इंग्लैंड का सामना ऑस्ट्रेलिया से होना है। लैंगर इस मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

आपको बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी लंबे समय से फिनिशर के तौर पर अपनी अविश्वसनीय क्षमता के लिए जाने जाते हैं। धोनी अपने बल्ले से बहुत सारे मैचों में भारत को जीत तक ले गए और उनमें से टीम इंडिया को कई जीत आखिरी ओवरों में मिली हैं, जिससे धोनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट इतिहास में सर्वश्रेष्ठ के फिनिशरों में शुमार किए जाते है।

लैंगर ने बटलर की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा, "बटलर एक कमाल के खिलाड़ी है। मुझे उन्हें बल्लेबाजी करते हुए देखना अच्छा लगता है। वह विश्व क्रिकेट के नए धोनी हैं। मुझे उम्मीद है कि वह हमारे खिलाफ खाता नहीं खोल पाएंगे। मैंने उन्हें समरसेट में देखा है, वह अविश्वसनीय एथलीट और फिनिशर हैं।"


इसे भी पढ़ें :

कुछ इस तरह खिलाड़ियों में ऊर्जा भर देते हैं महेंद्र सिंह धोनी 

लैंगर को यह भी लगता है कि इंग्लैंड वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर है और मौजूदा वर्ल्ड कप में श्रीलंका के खिलाफ हार उसे ज्यादा प्रभावित नहीं करेगी। इंग्लैंड दुनिया की सबसे अच्छी टीम हैं। बटलर शाहिद आफरीदी के बाद दूसरे ऐसे खिलाड़ी है, जिन्होंने 50 या इससे से कम गेंदों पर एक से अधिक वनडे शतक बनाए हैं।

आपको यह भी बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की टीम का अगला मुकाबला 25 जून को लॉर्ड्स के मैदान पर इंग्लैंड की टीम से है। ऑस्ट्रेलिया की टीम अपने पिछले मैच में बांग्लादेश के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की थी। इंग्लैंड को अपने पिछले मैच में श्रीलंका की टीम से हार का सामना करना पड़ा था।

Advertisement
Back to Top